जमीन के बदले नौकरी मामले ED के सामने तेजस्वी यादव ने दिए इन सवालों के जवाब
तेजस्वी यादव


पटना : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से ईडी ने जमीन के बदले नौकरी मामले में मंगलवार को पूछताछ की. ईडी की टीम ने पटना में 8 घंटे से भी अधिक पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ की. तेजस्वी यादव जब 8 घंटे की पूछताछ के बाद भी बाहर निकले तो उनको जोश देखते ही बन रहा था. अंदर तेजस्वी यादव ईडी के सवालों का जवाब दे रहे थे तो वहीं बाहर राजद के कार्यकर्ता उनका इंतजार कर रहे थे.

तेजस्वी मैराथन पूछताछ के बाद जैसे ही बाहर निकले शेर आया शेर आया के नारे लगे जो कि सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से वहां मौजूद सीआरपीएफ के जवानों ने तेजस्वी के साथ सेल्फी भी ली. तेजस्वी के साथ सेल्फी लेने के लिए सुरक्षाकर्मियों की भीड़ सी लग गई. तेजस्वी यादव जब ईडी के सवालों का जवाब देकर बाहर निकले तो उनके चेहरे पर जोश के साथ मुस्कान भी दिखी.

ईडी की टीम ने तेजस्वी से दिल्ली एवं पटना में मौजूद संपत्ति से लेकर उनके निदेशक मंडल वाली निजी कंपनी में निवेश से जुड़े अधिकांश सवाल पूछे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मैराथन पूछताछ के दौरान तेजस्वी ने अधिकांश सवालों के जवाब देने में अनभिज्ञता जाहिर की तो वहीं कुछ सवालों के जवाब उन्होंने घूमा फिरा कर दिए. तेजस्वी यादव से उनके आय के साधन, हर महीने की आमदनी को लेकर भी सवाल हुए. उनसे पूछा गया कि जब वो नाबालिग थे तो निजी कंपनी मेसर्स एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक मंडल में कैसे शामिल हो गए, करोड़ों का बंगला खरीदने के लिए पैसा कहां से लाए.

ईडी ने पूछा कि यह कंपनी क्या काम करती है इसका सालाना टर्नओवर 4 करोड़ रुपए के आसपास है तो इसका कार्यालय दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी जैसे पॉश इलाके में कैसे स्थित है. ईडी ने तेजस्वी से पूछा कि बंगले को कैसे और किससे खरीदा गया था. इसे खरीदने के लिए पैसे कहां से लाया गया. इस बंगले की मौजूदा कीमत करीब 160 करोड़ रुपए से अधिक है. ईडी की टीम ने तेजस्वी यादव से पूछा कि पटना से दिल्ली जाने पर आप इसी बंगला में ठहरते हैं बावजूद इसके बारे में पूरी जानकारी कैसे नहीं है.

ED ने तेजस्वी यादव से पूछा कि जमीने कंपनी के नाम पर क्यों लिखवाई गई थी. जमीन लेकर जिन लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई उसके बारे में वे क्या जानते हैं. मेसर्स एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी क्या काम करती है और इससे आपका कितना और क्या सरोकार है. इन दोनों कंपनियों के नाम से जिनती जमीनें ट्रांसफर की गई उसके बारे में आपका क्या कहना है. इनमें कई जमीनों को उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर ट्रांसफर की गई थी ऐसा क्यों किया गया था. कंपनी के अलावा उनके कई करीबी लोगों के नाम पर भी जमीन ट्रांसफर कराई गई थी उनके नाम क्या हैं. इस केस से जुड़े अन्य आरोपियों के बारे में भी कई सवाल किए गए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...