बीजेपी के सरकार बनाते ही इंडिया पर बरसे नीतीश कुमार
नीतीश कुमार


नई दिल्ली :  हाल ही में राजद का साथ छोड़कर भाजपा संग सरकार बनाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता पर हमला बोला है. नीतीश कुमार ने कहा कि वह शुरू से ही विपक्षी गठबंधन के नाम ‘इंडिया’ के खिलाफ थे, मगर उनकी बात नहीं मानी गई. नीतीश कुमार ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने दूसरा नाम बोला था मगर इन लोगों ने इंडिया अलांयस नाम रख लिया. अब हालत तो देख ही रहे आप कि क्या हो रहा इंडिया गठबंधन का. इतना ही नहीं, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह अब पुराने साथी (भाजपा) के साथ आ गए हैं और अब हमेशा उनके साथ ही रहेंगे.

विपक्ष गठबंधन के नाम ‘इंडिया’ को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, ‘हम नाम भी कह रहे थे कि कुछ दूसरा हो. अब अपना कर दिया था. आ… हम त बोल दिए थे कि इ नाम ठीक नहीं है. तब तक कर दिया तो हम कहे कि ठीक है. बाद में हालत देख न लिए. हम तो कितना कोशिश कर रहे थे. एक काम करबे नहीं किया. एक काम नहीं कर रहा था. आज तक तय किया है कि कौन पार्टी कितना लड़ेगी. हम तो छोड़ दिए कि छोड़ो भाई. छोड़कर हम आ गए. जिनके साथ पहले से थे, उनके साथ आ गए. अब सब दिन इधरे रहेंगे. हम खाली बिहार के विकास के काम में लगे रहेंगे, सबके हित में.’

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी के उस बयान पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि जातिगत जनगणना उनके कहने पर नीतीश कुमार ने कराई थी. नीतीश कुमार ने कहा कि यह बिल्कुल गलत बात है कि वह क्रेडिट ले रहे हैं. हमने जातिगत गणना कराया.

भाजपा संग सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2005 से पहले बिहार की हालत क्या थी, कोई निकलता नहीं था, घरों से सड़कों की हालत क्या थी, कहीं कोई पुल पुलिया नहीं बनता था. वहीं नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना कहा कि अभी वह बच्चा हैं, हम ही आए थे… उनको क्या पता है. कोई बच्चा कुछ भी बोल देता है उससे क्या होगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...