लगातार दूसरे मैच में आउट हुए रिंकू सिंह, सरफराज-रजत भी सस्ते में निपटे
रिंकू सिंह


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अगर कोई बैटर सबसे अधिक चर्चा में था तो वह रिंकू सिंह हैं. टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह को हर कोई टेस्ट टीम में लेने की बात कर रहा था. लेकिन रिंकू सिंह को टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला. विराट कोहली-केएल राहुल के अलग-अलग कारणों से टीम से बाहर होने पर भी रिंकू सिंह की किस्मत नहीं खुली. पहले रजत पाटीदार और फिर सरफराज खान की टीम में एंट्री हो गई. अब रिंकू सिंह का इससे कोई कनेक्शन हो या नहीं, लेकिन हकीकत यही है कि यूपी का यह बैटर इसके बाद से खाता खोलने को तरस गया है.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच से एक दिन पहले इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच अनऑफिशियल टेस्ट मैच शुरू हुआ. इंग्लैंड की जीत से उत्साहित इंग्लैंड लायंस ने इस मुकाबले में बेहतरीन शुरुआत की. मेहमान टीम ने भारतीय ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को खाता नहीं खोलने दिया. दूसरे ओपनर साई सुदर्शन सात रन बनाकर चलते बने. तीसरे नंबर पर आए देवदत्त पडिक्कल (65) ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर आयाराम-गयाराम का दौर चलता रहा. चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए तिलक वर्मा 22 रन बनाकर आउट हो गए.

तिलक वर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए रिंकू सिंह (Rinku Singh). यूपी के इस बैटर से बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन निराशा ही हाथ लगी. रिंकू सिंह बिना खाता खोले ही चलते बने. उन्हें मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिया गया. यह लगातार दूसरा मैच है जब रिंकू सिंह 0 पर पैवेलियन लौटे हैं. इससे पहले 25 जनवरी को भी रिंकू सिंह इसी इंग्लैंड लायंस टीम के खिलाफ खाता नहीं खोल सके थे.

रिंकू सिंह ने जनवरी 2024 में 7 मैच खेले हैं. उन्होंने साल की शुरुआत रणजी मुकाबले में 92 रन से की थी. इसके बाद उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ क्रमश: 16, 9 और 69 रन बनाए. खास बात यह कि रिंकू अफगानिस्तान के खिलाफ तीनों ही मैच में आउट नहीं हुए. बाएं हाथ के बैटर के इसी प्रदर्शन के बाद उन्हें टेस्ट टीम में चुने जाने की मांग भी होने लगी. इस बीच उन्होंने 22 जनवरी को यूपी बनाम बिहार मैच में 10 रन बनाए.

इस तरह रिंकू सिंह ने साल के शुरुआती 7 में से 5 मैच में या तो अच्छी पारी खेली या रन बनाए. लेकिन जैसे ही भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शुरू हुई, वैसे ही रिंकू सिंह का बल्ला रूठ गया. वे पहले 25 जनवरी को और अब एक फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ शून्य रन पर ही पैवेलियन लौट गए. अब यह सिर्फ इत्तफाक ही है कि रजत पाटीदार का टीम इंडिया में सेलेक्शन 24 जनवरी को हुआ और रिंकू सिंह का बल्ला 25 जनवरी से रूठा. इसमें कोई लॉजिक ढूंढ़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें