इंग्लैंड के सामने कैसे टिकेगी टीम इंडिया, टीम से निकाले गए 4 खिलाड़ी, 3 खिलाड़ी चोटहिल, 1 ने सीरीज  लिया नाम
File Photo


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमें एक एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं. जिसके बाद टीम इंडिया के लिए तीसरा मैच बेहद निर्णायक होने वाला है. दरअसल, भारतीय टीम के पास तीसरे मैच के लिए अनुभवी बल्लेबाजों की कमी है. ज्यादातर बल्लेबाजी चोटहिल है तो कुछ खिलाड़ी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे सारा दारोमदार अब युवा खिलाड़ियों पर है. जिनके पास अनुभव की कमी है.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाना है. इस मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा के सामने मुश्किल प्लेइंग इलेवन को लेकर है. सीरीज में उनके सामने इंग्लैंड की ताकतवर टीम है और उससे लड़ने के लिए वह अनुभवहीन टीम को लेकर उतरने के लिए मजबूर हैं. रोहित शर्मा की परेशानी यह है कि इस सीरीज से पहले कई अनुभवी खिलाड़ियों को या तो खराब फॉर्म की वजह से बाहर कर दिया गया या फिर चोट ने उनको बाहर बिठाने पर मजबूर कर दिया.

चार अनुभवी खिलाड़ी को किया गया बाहर
चयनकर्ताओं ने लगातार मौका देने के बाद भी रन बनाने में नाकाम रहने वाले खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से चार खिलाड़ियों को बाहर किया जा चुका है. अनुभवी अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को चयनकर्ताओं ने लगातार रन ना बना पाने की वजह से बाहर किया. वहीं श्रेयस अय्यर को लेकर कुछ भी साफ नहीं है लेकिन जानकारी उनको टीम से बाहर करने के पीछे खराब फॉर्म ही वजह बता रहे हैं. ईशान किशन लगातार टीम के साथ चल रहे थे लेकिन उनको भी चयनकर्ताओं ने बाहर करने का फैसला लिया.

चोटिल खिलाड़ी ने बढ़ाई मुश्किल
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की बड़ा झटका लगा है. चयनकर्ताओं ने इन दोनों को ही सीरीज के बचे तीन मुकाबलों के लिए टीम में जगह दी थी लेकिन फिटनेस पर सवाल बना हुआ है. ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होने की वजह से पिछले एक साल से टीम से बाहर हैं.

1 दिग्गज ने नाम लिया वापस
भारतीय दिग्गज विराट कोहली के बारे में सभी जान रहे हैं कि वह निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं. पहले दो टेस्ट से बाहर रहने के बाद उन्होंने आखिरी तीन मैच में भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होने की जानकारी चयनकर्ताओं को दे दी थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें