ओडिशा से राज्यसभा जाएंगे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, भाजपा ने जारी के एक और लिस्ट
अश्विनी वैष्णव


नई दिल्ली : राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा की एक और कैंडिडेट लिस्ट सामने आई है. भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जिसमें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी नाम शामिल है. भाजपा ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और एल मुरुगन को क्रमशः ओडिशा और मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. अगर ये दोनों निर्वाचित होते हैं, तो यह लगभग तय है कि इन राज्यों से दोनों नेताओं का यह दूसरा राज्यसभा कार्यकाल होगा.

केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन के अलावा, भाजपा ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए तीन और नामों का ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री डॉक्टर एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर मध्य प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन भरेंगे.

दरअसल, रेल मंत्री वैष्णव के राज्य के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) के समर्थन से चुने जाने की संभावना है, जैसा कि 2019 में पूर्व आईएएस अधिकारी वैष्णव के पहले कार्यकाल के चुनाव के दौरान हुआ था. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने यह लिस्ट जारी की है. बीजद ने ओडिशा में राज्यसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव को समर्थन देने की घोषणा की है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...