प्रधानमंत्री मोदी ने UAE के अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन, की पूजा-अर्चना
सांकेतिक तस्वीर


अबू धाबी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पहले मंदिर का उद्घाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यूएई का उनका सातवां दौरा है. पीएम मोदी आखिरी बार 2015 में यूएई के दौरे पर गए थे. ये 34 साल में पहली बार था, जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री यूएई के दौरे पर गया था.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) दौरे के बीच मंगलवार को अबू धाबी के लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते नजर आए, जबकि 'अहलन मोदी' प्रोग्राम के मैदान फिलहाल तैयार है और वहां कुछ ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय से संवाद करेंगे. पीएम ने इससे पहले यूएई के राष्ट्रपति से भेंट की थी और ऐसा बताया गया कि उन्होंने इस दौरान वहां बने बीएपीएस मंदिर के निर्माण में समर्थन देने के लिए उन्हें शुक्रिया कहा.

पीएम मोदी की यूएई यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के लिए “बेहद महत्वपूर्ण” है. भारत में यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने इस बारे में उम्मीद जताई थी कि यह सामरिक संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी. उनके अनुसार, “यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण है. यह इस (भारत-यूएई) रिश्ते के लिहाज से बेहद अहम है. हम सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री (मोदी) वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में हमारे अतिथि बनने और बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात आएंगे. मुझे यकीन है कि यह यात्रा रिश्तों को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएगी.”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें