तल्खी के बीच बिहार में दिखी अलग तस्वीर, एक ओर नीतीश ने लालू को लगाया गले तो नंदकिशोर ने छुए तेजस्वी यादव के पैर
लालू और तेजस्वी यादव से मुलाकात करते नीतीश कुमार


नई दिल्ली : बिहार में पिछले कुछ दिनों से सियासी गर्मागर्मी दिख रही थी. नीतीश कुमार और लालू यादव के रिश्तों में खटास की खबरों के बीच सुशासन बाबू ने महागठबंधन से किनारा कर लिया. नीतीश कुमार ने फिर से एनडीए के खेमे में जाकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से गठबंधन कर सरकार बना ली. बिहार में सरकार की तस्वीर बदलने के साथ ही बयानी जंग छिड़ गई थी.

तेजस्वी यादव खेला होने के दावे कर रहे थे. वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी जनदा दल यूनाइटेड (जेडीयू) के साथ ही बीजेपी के नेताओं ने भी आरजेडी और लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था. विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान तेजस्वी यादव के तेवरों से यह चर्चा चल ही रही थी कि आरजेडी, नीतीश और जेडीयू से गठबंधन के लिए दरवाजे खुले रख रही है. अब पटना से दो वीडियो सामने आए हैं जिनसे इन चर्चाओं को और बल मिल गया है.

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है बिहार विधानसभा का जहां अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर पद से हटाए जाने के बाद नंद किशोर यादव को नया स्पीकर चुना गया. दूसरा वीडियो आया राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान का जब नीतीश कुमार और लालू यादव का महागठबंधन से जेडीयू के एग्जिट के बाद पहली बार एक-दूसरे से सामना हुआ.

नीतीश ने लालू को दी झप्पी
राज्यसभा चुनाव के लिए आरजेडी उम्मीदवारों का नामांकन कराने तेजस्वी यादव के साथ लालू यादव भी विधानसभा पहुंचे थे. लालू यादव जब तेजस्वी के साथ अंदर जाने लगे, तभी नीतीश कुमार वहां से वापस जा रहे थे. दोनों नेता जब एक-दूसरे के सामने पड़े, नीतीश ने हाथ जोड़कर शॉल ओढ़े पहुंचे लालू का अभिवादन किया और उनके बाजुओं को थपथपाकर झप्पी भी दी. दोनों नेता एक-दूसरे से बातचीत करते भी नजर आए और नीतीश के चेहरे पर मुस्कान भी थी. 

तेजस्वी ने छुए नंदकिशोर यादव के पैर
अवध बिहारी चौधरी को हटाए जाने के बाद से विधानसभा के स्पीकर की कुर्सी रिक्त चल रही थी. चालू बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही के संचालन की जिम्मेदारी डिप्टी स्पीकर माहेश्वर हजारी संभाल रहे थे. नए स्पीकर का चुनाव हुआ और इस पद पर बीजेपी के नंद किशोर यादव निर्वाचित हुए हैं. नए स्पीकर को परंपरा के मुताबिक नेता सदन यानी मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता आसन तक ले जाते हैं. नीतीश कुमार और नवनिर्वाचित स्पीकर नंद किशोर यादव जैसे ही तेजस्वी के करीब पहुंचे, तेजस्वी ने झुककर नंद किशोर के पैर छुए. इसके बाद सीएम नीतीश और तेजस्वी नवनिर्वाचित स्पीकर के साथ उनके आसन तक गए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...