किसान आंदोलन : हरियाणा के दो जिलों में अभी दो दिन और बंद रहेगा इंटरनेट
File Photo


चंडीगढ़ : किसान आंदोलन के चलते हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद रहने की समय सीमा बढ़ा दी गई है. अब 17 फरवरी तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. पहले 15 फरवरी तक की इंटरनेट सेवा बंद की सीमा बढ़ाई गई थी. अब इसे बढ़ाकर 17 फरवरी कर दिया गया है. प्रदेश के 7 जिलों अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल,जींद, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं 17 फरवरी रात 23:59 बजे तक बंद रहेंगी.

आदेश के मुताबिक, नेटबंदी के दौरान लोग व्हॉट्सएप, फेसबुक, एक्स आदि के जरिये मैसेज नहीं भेजे पाएंगे. हालांकि व्यक्तिगत मैसेज भेजने, फोन रिचार्ज करने, बैंकिंग SMS,वायस कॉल, ब्रॉडबैंड के माध्यम से इंटरनेट सर्विस, कॉरपोरेट और घरेलू लाइन आदि पहले की तरह जारी रहेगी.

आदेश में कहा गया, ‘राज्य के वर्तमान हालातों को देखते हुए, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में कानून-व्यस्था की चुनौतीपूर्ण स्थिति को देखते हुए मोबाइल इंटरनेट सेवा, एसएमएस सर्विस और अन्य डोंगल सेवा को प्रतिबंधित किया जा रहा है ताकि इंटरसेवा का इस्तेमाल करके भ्रामक संदेशों/अफवाहों से सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में न किया जा सके.’

इधर, दिल्ली कूच के लिए निकले पंजाब के किसान तीसरा दिन भी हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर डटे रहे. किसानों ने पंजाब के 6 जिलों में 4 घंटे तक रेल रोको आंदोलन किया. पंजाब के कई इलाकों में टोल नाके फ्री कराए. आंदोलन खत्म करवाने और किसान नेताओं से मीटिंग करने के लिए एक बार फिर से 3 केंद्रीय मंत्री चंडीगढ़ पहुंचने वाले हैं. पिछले 7 दिन में दोनों पक्षों के बीच तीसरी बार मीटिंग होगी.

हरियाणा के किसानों ने भी भरी हुंकार
पंजाब के किसानों के समर्थन में हरियाणा के किसानों ने भी हुंकार भर ली है. फतेहाबाद में पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन के द्वारा मीटिंग करके बड़ा फैसला लिया गया. 16 फरवरी को पूरे हरियाणा में दोपहर 12:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक सभी टोल फ्री करवाए जाएंगे. हरियाणा के किसान संगठनों ने चेतावनी दी है.

खनौरी बॉर्डर जाएंगे हरियाणा के किसान
हिसार के गांव सिसाय में गुरुवार को किसान महापंचायत हुई. इसमें खाप पंचायतें व आसपास के गांवों के किसान पहुंचे. इस दौरान किसान नेता रवि आजाद और विकास सीसर की मौजूदगी में फैसला लिया गया कि क्षेत्र किसान खनौरी बॉर्डर पर जाकर पंजाब के किसानों को समर्थन देंगे. पंचायत में कहा गया कि किसान 16 फरवरी से गांव में जाकर किसान आंदोलन का प्रचार करेंगे. 18 फरवरी को किसान अपने-अपने गांवों में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. 20 फरवरी को खेड़ी चौपटा में इकट्ठा होकर पंजाब के किसानों के समर्थन में खनौरी बॉर्डर के लिए रवाना होंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...