Ind vs Eng : यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी
यशस्वी जायसवाल


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है. यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी के दम पर भारत ने 500 से ज्यादा रन की बढ़त बना ली. जायसवाल ने भारत के लिए एक बार फिर गजब का कारनामा किया. उन्होंने तीसरे टेस्ट में भी शानदार दोहरा शतक जड़ा. इस पारी के दौरान यशस्वी ने कुल छक्के मारे. 12वां छक्का जड़ते ही जायसवाल ने पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.


यशस्वी जायसवाल ने अब वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. वसीम अकरम के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड था. जिसे आज तक किसी ने नहीं तोड़ा था. दरअसल, उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 1996 में टेस्ट मैच की 1 इनिंग में 12 छक्के मारे थे. आज तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका था. लेकिन यशस्वी जायसवाल ने एक इनिंग में 12 छक्के लगाकर वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी की.

यशस्वी जायवाल, वसीम अकरम के अलावा आज तक किसी भी खिलाड़ी ने एक टेस्ट इनिंग में 12 छक्के नहीं लगाए थे. रोहित, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी भी ये कारनामा नहीं कर सके हैं. ब्रैंडन मैकुलम, मैथ्यू हेडन, कुसल मेंडिस, बेन स्टोक्स और नाथन एस्टले जैसे खिलाड़ी 11 छक्के जड़ चुके हैं. लेकिन 12 छक्के तक सिर्फ 2 ही खिलाड़ी पहुंच पाए हैं.

यशस्वी जायसवाल ने पीठ में ऐंठन के कारण रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 133 गेंदों में 104 रन की पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाए थे. जायसवाल एक समय 73 गेंद में 35 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन दिन के आखिरी सेशन में उन्होंने शतक पूरा किया था. रिटायर्ड हर्ट होने के बाद यशस्वी चौथे दिन भारत के लिए बैटिंग करने उतरे और दोहरा शतक जड़ दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें