IND vs ENG  : करियर के दूसरे मैच में भारत के इस युवा बल्लेबाज ने पलट दिया पूरा मैच, इंग्लैंड परेशान
ध्रुव जुरेल


नई दिल्ली : टीम इंडिया युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर  मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पूरा मैच पलट दिया है. रांची में खेले जा रहे मैच के तीसरे दिन इस युवा बल्लेबाज ने पहली पारी में अकेले दम पर मैच का नक्शा बदल दिया. दमदार 90 रन की पारी खेलते हुए इंग्लैंड के बड़ी बढ़त की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया. भारत की पहली पारी 307 रन पर सिमटी और ध्रुव की पारी ने इंग्लैंड को सिर्फ 46 रन की बढ़त लेने दिया.

भारत और इंगलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रोमांचक हो चला है. दूसरे दिन भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी को 353 रन पर समेटा. टीम इंडिया को शुरुआती झटके लगे और देखते ही देखते स्कोर 171 रन पर 7 विकेट हो गया. ध्रुव जुरेल ने 161 रन के स्कोर पर जब भारत ने 5वां विकेट गंवाया तो मैदान पर कदम रखा था. यहां से उन्होंने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि करियर की पहली हाफ सेंचुरी भी जमाई.

ध्रुव जुरेल ने अकेले इंग्लैंड का निकाला दम
यशस्वी जायसवाल को छोड़कर भारतीय टीम के सभी बड़े बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के आगे पहली पारी में घुटने टेक दिए. ऐसे में महज 1 मैच पहले ही टेस्ट डेब्यू करने वाले ध्रुव जुरेल ने मोर्चा थामा. 96 बॉल पर मैच के तीसरे दिन 3 चौके और 1 छक्के की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए छक्के जमाना शुरू किया और पहली टेस्ट शतक पूरा करने के करीब पहुंचे. महज 10 रन के वह यह उपलब्धि हासिल करने से चूके लेकिन भारतीय टीम को सुरक्षित कर दिया.

इंग्लैंड को बड़ी बढ़त से रोका

ध्रुव जुरेल ने 5वां विकेट गिरने के बाद मैदान पर कदम रखा था. 7 विकेट 171 रन खोने के बाद भारत इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए 353 रन के काफी पीछे नजर आ रहा था. ध्रुव जुरेल ने कुलदीप यादव के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 76 बेशकीमती रन जोड़े और ऐसा साझेदारी निभाई जिसने मैच पलट दिया. 9वें विकेट के लिए आकाश दीप के साथ मिलकर इस बैटर ने 40 रन की साझेदारी निभाई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें