'बहुत पहले ही कर लेना चाहिए था... न मेरा सर्कस', अभिषेक से घंटों बात करने के बाद अमिताभ को याद आए बाबूजी, लिखा क्रिप्टिक नोट
अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन


मुंबई : अमिताभ बच्चन को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का महानायक कहा जाता है. उन्होंने अपने 5 दशक से ज्यादा लंबे करियर में एक से बढ़कर एक हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. उम्र के 81वें पड़ाव पर भी वह बहुत एक्टिव हैं. उनके पास ‘कल्कि 2898 एडी’ समेत कई फिल्में हैं. वह रजनीकांत के साथ भी एक फिल्म कर रहे हैं. इतने बिजी शेड्यूल के बीच भी वह अपने मन की इच्छाओं को व्यक्त करते हैं. वह रोजाना अपने ब्लॉग में अपने करियर, परिवार और समाज से जुड़ी बातों को शेयर करते हैं. एक दिन पहले उन्होंने अपने दिवंगत पिता को याद किया.

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा,”दिमाग और शरीर का बर्दाश्त करने का एक मेथड होता है… जब सोच लिया तो सोच लिया… और सोच लिया… हां.. और वह हमेशा फाइनल रहता है…” उन्होंने आगे अपने पिता हरिवंशराय बच्चन की लाइनें- कहने की सीमा होती है; सहने की सीमा होती है ; कुछ मेरे भी वश में, कुछ सोच समझ अपमान करो मेरा; अब मत मेरा निर्माण करो .. लिखी.

अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा, “और बाबूजी के शब्द सुबह-सुबह गूंजते हैं और मुझे इस सोच में जगाए रखते हैं कि उठो और लिखो, जागरूक बनो और लिखो, बस इतना साहसी बनो कि जो महसूस हो रहा है उसे कह सको… हो सकता है कि ऐसा न हुआ हो पहले भी ऐसा सोचा था.. लेकिन अब कहो.. अभी नहीं तो कब.. दूसरे पर इसका क्या असर होगा इसकी परवाह मत करो..”

अमिताभ बच्चन ने की अभिषेक बच्चन से घंटों बात
अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा, “कल रात अभिषेक और मैं, हम घंटों बातें करते रहे हैं… यह वही बात है जो बहुत पहले ही कर लेना चाहिए था.. नहीं, यह बिजी होने की की वजह से नहीं है… बात यह है.. क्या यह संभव है, या यह संभव हो सकता है, कि मैं जो दावा करता हूं या सलाह देता हूं, उसके लिए उसके पास बेहतर और अधिक समझदार सलाह या समाधान हो सकता है..”

अमिताभ बच्चन ने दिया ‘नॉट माय सर्कस, नॉट माय मंकी’ का उदाहरण
अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा कि यह जनरेशन गैप है… अमिताभ ने ब्लॉग के आखिरी में लिखा, “नॉट माय सर्कस, नॉट माय मंकी, न मेरा सर्कस न मेरे बंदर.” उन्होंने बताया कि यह एक कहावत है, जो आज की जनरेशन यूज करती है. इसका मतलब है कि किसी को अपने ड्रामा और मामले में मत घसीटों. वह इसमें शामिल नहीं है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक मनोरंजन की खबरें