लोकसभा की 32 सीटों पर उलझी बीजेपी, 48 सीटें लगभग तय, निरहुआ-वरुण की सीटें अभी होल्ड
दिनेश लाल यादव और वरुण गांधी


लखनऊ : लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश के 32 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को होल्ड पर रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक अभी इन सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है. इन 32 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर पार्टी लगातार मंथन कर रही है. सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि बीजेपी ने बैठक में यूपी के 48 सीटों पर उम्मीदवार लगभग फाइनल कर लिया है.

सूत्रों के मुताबिक सीतापुर से राजेश वर्मा, अयोध्या से लल्लू सिंह, धौरहरा रेखा वर्मा, लखनऊ से राजनाथ सिंह का नाम लगभग फाइनल बताया जा रहा है. इसके अलावा वाराणसी से पीएम मोदी, अमेठी से स्मृति ईरानी और मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान का नाम भी तय माना जा रहा है. वहीं जिन मौजूदा सांसदों की सीट होल्ड पर रखी गई है, उसमें पीलीभीत से वरुण गांधी की सीट, प्रतापगढ़ सीट से संगम लाल गुप्ता, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ की सीट होल्ड पर है.

वहीं सहारनपुर, हरदोई, रामपुर, कानपुर देहात, मेरठ ,कानपुर जैसी सीटें भी होल्ड पर ही हैं. जिन सीटों को भाजपा ने होल्ड किया है और उसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ काशी और अवध क्षेत्र की सीटें शामिल हैं. फिलहाल इन 32 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम बाद में घोषित करेगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें