सीएम योगी की बड़ी चेतावनी, कहा-युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले सड़ेंगे जेल में
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के युवाओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कोई भी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता. यदि किसी ने ऐसा किया तो वह जिंदगी भर के लिए जेल में सड़ेगा. यही नहीं, उसके बाप-दादा की प्रॉपर्टी भी सरकार जब्त कर लेगी. दरअसल सीएम योगी रविवार को राजकीय जुबली इंटर कॉलेज के मैदान में विद्यार्थियों को स्मार्टफोन-टैबलेट वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान सीएम योगी ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ा संदेश दिया है. 

वहीं राजकीय जुबली इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 1500 विद्यार्थियों को टैबलेट और 3000 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए गए. मुख्यमंत्री ने 15 विद्यार्थियों को टैबलेट और 10 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन अपने हाथों से प्रदान किया. इस अवसर पर सीएम ने 26 माध्यमिक विद्यालयों में 17.35 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट अलंकार के कार्यों तथा 141 माध्यमिक विद्यालयों में 7.58 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 330 प्रीमियम स्मार्ट क्लास रूम का शिलान्यास भी किया. चार इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को उन्होंने स्मार्ट क्लास का प्रमाण पत्र भी सौंपा. समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में सिर्फ स्मार्ट सिटी ही नहीं होगी बल्कि स्मार्टफोन और स्मार्ट क्लास से जुड़कर यूपी के युवा पूरी दुनिया के सामने स्मार्ट युवा बनेंगे.

उन्होंने बताया कि इन स्मार्टफोन और टैबलेट में केंद्र और राज्य सरकार की उन योजनाओं को भी जोड़ा गया है जो युवाओं के भविष्य और उनकी आत्मनिर्भरता के लिए आवश्यक हैं. तकनीकी रूप से सक्षम होकर युवा आगे बढ़ेंगे और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने में अपना योगदान देंगे. उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे यूपी को डिजिटल इंडिया का अग्रणी बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ें. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी स्मार्टफोन का उपयोग पाठ्यक्रम और सरकार की लाभकारी योजनाओं को जानने के लिए करें.

युवाओं को आगे बढ़ाना मोदी-योगी का सपना: रविकिशन
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद रविकिशन शुक्ल ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी का सपना युवाओं को आगे बढ़ाने का है. युवाओं को समय के अनुरूप तकनीकी दृष्टि से सक्षम बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़े पैमाने पर टैबलेट और स्मार्टफोन उपलब्ध करा रहे हैं. सीएम योगी जिस गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर हैं, उस पीठ से संचालित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में शैक्षिक क्रांति का सूत्रपात किया था. शिक्षा का प्रसार करना उन्हें विरासत में मिला है. आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक शिक्षा) दीपक कुमार ने बताया शिक्षा की गुणवत्ता मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है. उन्होंने कहा कि आज वितरित किए जा रहे 1500 टैबलेट और 3000 स्मार्टफोन की कुल लागत 5 करोड़ रुपये है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें