RLD ने लोकसभा चुनाव के लिए 2 उम्मीदवारों के नाम किये घोषित, देखें कौन कहां से लड़ेगा
आरएलडी पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी


लखनऊ : राष्ट्रीय लोक दल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर सोमवार को प्रत्याशियों की घोषणा की. पार्टी ने बीजेपी से गठबंधन के बाद दो प्रत्याशियों की घोषणा की. बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से राजकुमार सांगवान को आरएलडी ने लोकसभा प्रत्याशी बनाया है. आरएलडी ने विधान परिषद की भी एक सीट पर प्रत्याशी घोषित किया है. योगेश चौधरी आरएलडी के विधान परिषद प्रत्याशी होंगे. बीजेपी ने गठबंधन में एक विधान परिषद की सीट भी आरएलडी को दी है.

चंदन चौहान इस वक्त मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से आरएलडी के विधायक भी हैं. चौहान गुर्जर समुदाय से आते हैं. उनके पिता संजय सिंह चौहान वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में बिजनौर से सांसद भी चुने गए थे. उनके दादा नारायण सिंह चौहान वर्ष 1979 में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

डॉ. राजकुमार सांगवान बड़े चौधरी के जमाने के नेता हैं और पिछले चार दशक से आरएलडी से जुड़े हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाटों और गुर्जरों की खासी तादाद है, ऐसे में आरएलडी द्वारा इन दोनों बिरादरियों के उम्मीदवारों को उतारा जाना जातीय समीकरण साधने की कोशिश मानी जा सकती है.

प्रत्याशियों की घोषणा के बाद आरएलडी पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘राष्ट्रीय लोकदल का झंडा बुलंद रखने वाले ये तीनों प्रतिनिधि आपके सहयोग और आशीर्वाद से सदन पहुंचकर किसान, कमेरा और विकास की बात करेंगे!.’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें