यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में बनाए सबसे तेज 1000 रन,  पुजारा-गावस्कर को छोड़ा पीछे
यशस्वी जायसवाल


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज जीत ली है. भारत की इस कामयाबी में यशस्वी जायसवाल का सबसे बड़ा रोल रहा है. उन्होंने 2 दोहरे शतक भी लगाए. अब यशस्वी जायसवाल ने पांचवें टेस्ट में 29 रन बनाते ही नया मुकाम हासिल कर लिया है. वह टेस्ट क्रिकेट में अब सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. यशस्वी को 1000 रन पूरे करने के लिए 9 मैचों की जरूरत पड़ी.

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में 29 रन बनाने के साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं.. इसके अलावा वह मौजूदा आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 साइकिल में 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. अब तक 9 मैचों में जायसवाल 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. यशस्वी जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

इससे पहले चेतेश्वर पुजारा के नाम यह रिकॉर्ड था. जिन्होंने 11 मैचों में 1000 रन पूरे किए थे. विनोद कांबली को 1000 रन पूरा करने में 12 मैच लगे थे. वहीं, मयंक अग्रवाल को 12 और सुनील गावस्कर को 1000 रन पूरे करने के लिए 11 मैचों की जरूरत पड़ी थी. इस तरह यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए इतिहास रच दिया है. जायसवाल ने काफी कम उम्र में ही यह उपलब्धि अपने नाम कर ली.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने अब तक गजब का प्रदर्शन किया है. हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में शतक बनाने से चूके इस युवा बैटर ने विशाखापत्तनम में पहली पारी में डबल सेंचुरी ठोकी और फिर राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में भी दोहरा शतक जमाया था. इस तरह यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में डबल सेंचुरी जमाने वाले पहले भारतीय बन गए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें