अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज - यूपी की जनता स्वागत और विदाई दोनों अच्छी तरीके से करती है
अखिलेश ने कहा की चुनाव आचार संहिता हम तब मानेगें जब उत्तर प्रदेश के डीजीपी और अन्य पुलिस और प्रशासन के अधिकारी हटाये जायेंगे।


लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के मद्देनजर समाजवादी पार्टी में  लगातार नेताओं का आना जारी है। आज बसपा , जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल छोड़कर आये नेताओं का सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी में स्वागत किया। 
इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारा पीडीए परिवार लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि ये संविधान बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि जिस तरह कभी समुंदर मंथन हुआ ठीक उसी तरह ये चुनाव संविधान मंथन का है। अखिलेश ने कहा कि एक तरफ वो लोग है जो संविधान को खत्म करना चाहते है और दूसरी तरफ हम लोग है जो संविधान को बचाना चाहते है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हो रही विपक्ष की निजी टिप्पणियों से संबंधित सवाल पर सपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग स्वागत भी अच्छा करते है और जब विदाई करेंगे तो वो भी अच्छी करेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग 2014 में आये थे वो 2024 में जाने वाले है और दस साल हिटलर का भी समय था इनका भी 10 साल पूरा हो चुका है। अखिलेश ने कहा कि सवाल ये है कि नौकरियां मिलेगी या नही। उन्होंने कहा कि हम मीडिया के माध्यम से कहना चाहेंगे कि भाजपा हटाओ नौकरी पाओ। 

चुनाव आयोग पर अपरोक्ष रूप से हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा की चुनाव आचार संहिता हम तब मानेगें जब उत्तर प्रदेश के डीजीपी और अन्य पुलिस और प्रशासन के अधिकारी  हटाये जायेंगे। अखिलेश ने पहले जब अचार संहिता लगती थी तो सालों से जमें अधिकारियों को हटाया जाता था देखते है इस बार कितने अधिकारियों को हटाया जायेगा। 

भाजपा पर आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के अधिकार छीने है। उन्होंने कहा कि अभी वॉइस चांसलर की नियुक्तियां हुई पीडीए कितना है उसमें। उन्होंने कहा कि कभी गवर्नर हाउस से ये सवाल उठता था कि कितने कौन कौन से पदों पर कितने जॉइन हुए। उन्होंने कहा कि कई ऐसे जिले जिसमे पीडीए के अधिकारी तैनात ही नही हुए। सपा प्रमुख ने कहा कि ये तो सिर्फ एक बात है कि यूनिवर्सिटीज में जो 34 नियुक्तियां हुई है उनमे पीडीए है ही नही कहीं। 

इन नेताओं ने जॉइन की सपा
आज जिन नेताओं ने सपा जॉइन की उनमे जनता दल यूनाइटेड छोड़कर आये पूर्व विधायक सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, पूर्व विधायक सुबोध यादव, पूर्व विधायक मदन गौत्तम, बसपा छोड़कर आये इलियास अंसारी, परवेज आलम , तिलक चंद वर्मा सहित हजारो कार्यकर्ताओं ने सपा जॉइन की।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें