हरियाणा : हिसार से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह का इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले थामा कांग्रेस का दामन
बीजेपी सांसद ब्रिजेंद्र सिंह (File Photo)


चंडीगढ़ : हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हरियाणा के हिसार ने भाजपा के लोकसभा सांसद ब्रिजेंद्र सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस का दामन थाम लिया. सांसद बृजेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह के बेटे हैं. कांग्रेस में शामिल होने के बाद बृजेंद्र सिंह ने कहा, ‘बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं. सबका आभार. मैं पीएम और पार्टी का भी आभारी हूं की 5 साल के लिए मुझे मौका दिया. लेकिन राजनीतिक मसले थे जिनकी वजह से मैं असहज था, कई मसले थे किसानों का भी मसला था.

वहीं बृजेंद्र सिंह ने भाजपा से इस्तीफा को लेकर कहा, ‘मैंने बाध्यकारी राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मैं पार्टी, प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त करता हूं. मुझे हिसार के संसद सदस्य के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं.’

बता दें कि अभी तक हरियाणा में बीजेपी की सहयोगी जेजेपी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं सामने आई है. वहीं जेजेपी आप बैठक करेगी, जिसमें सीट बंटवारे को लेकर भी चर्चा होगी. हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जिसमें कई नेताओं को पहली बार मौका मिला. वहीं कई पुराने सांसदों का टिकट कट गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...