सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के 17 ठिकानों पर ED की छापेमारी
गायत्री प्रजापति


अमेठी : अखिलेश सरकारअखिलेश सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के घर और ठिकानों पर गुरुवार को ईडी ने छापा मारा. अमेठी के अलावा लखनऊ और मुंबई के 17 ठिकानों पर भी रेड जारी है. अमेठी के आवास विकास कालोनी और गंगागंज मोहल्ले में ईडी की छापेमारी चल रही है. जिस समय ईडी ने रेड की गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति भी घर के अंदर मौजूद रहे. इसके अलावा गायत्री प्रजापति की  महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर भी ईडी ने छापा मारा है.

राजधानी लखनऊ स्थित गायत्री प्रजापति के आवास पर भी ED की टीम सुबह 6:00 बजे से छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. हालांकि जिस मकान में ED छापेमारी की कार्रवाई कर रही है, उस मकान में गायत्री प्रजापति के परिवार का कोई सदस्य पिछले कई सालों से नहीं रहता है. इस मकान को ED ने पहले ही अपने पास अटैच कर रखा है. ऐसे में आज सुबह ED की टीम इस मकान पर सुबह 6:00 बजे पहुंची और गायत्री प्रजापति से जुड़े हुए कनेक्शन की जांच कर रही है.

देश भर के कई शहरों में गायत्री प्रजापति की अवैध फैली हुई संपत्तियों की जांच के लिए आज ED छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. माना जा रहा है कि अमेठी में मौजूद उनके आवास पर मुख्य छापेमारी चल रही है, जहां पर उनका परिवार मौजूद है. ED इससे पहले ही लखनऊ की मोहनलालगंज में 10 बीघा जमीन जो उनके नौकर के नाम पर थी अटैच कर चुकी है. साथ ही मुंबई के छह फ्लैट भी ED अटैच कर चुकी है. ऐसे में आज की कार्रवाई से ED और ज्यादा जानकारी मुहैय्या करना चाह रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें