बिहार में आज हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, बीजेपी के ये नेता लेंगे शपथ! JDU के ये नेता भी ले सकते हैं शपथ
बिहार में नई सरकार के बनने के बाद लगभग डेढ़ महीने बाद मंत्रिपरिषद का विस्तार होने जा रहा है. जदयू के विधायकों पटना में रहने का आदेश दिया गया था और अब भाजपा नेताओं को भी मंत्री पद की शपथ के लिए फोन जाने शुरू हो गए हैं.


पटना : बिहार में NDA गठबंधन की सरकार का आज मंत्रिपरिषद का विस्तार संभव है. सूत्रों के मुताबिक बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी के मंगल पांडेय, नितिन नवीन, हरी साहनी और दिलीप जायसवाल मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. हालांकि, अभी पूरी लिस्ट सामने नहीं आई है. लेकिन जिन नेताओं को शपथ लेना है उनको फोन आने लगे हैं. बीजेपी कोटा के संभावित मंत्रियों को दिलीप जायसवाल और संतोष सिंह को शपथ ग्रहण के लिए फोन गया है.

बता दें कि नई सरकार के बनने के बाद लगभग डेढ़ महीने बाद मंत्रिपरिषद का विस्तार होने जा रहा है. जदयू के विधायकों पटना में रहने का आदेश दिया गया था और अब भाजपा नेताओं को भी मंत्री पद की शपथ के लिए फोन जाने शुरू हो गए हैं. बता दें कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में सरकार में मुख्यमंत्री सहित कुल 36 मंत्री बन सकते हैं. अभी बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल 9 मंत्री हैं जिनमें भाजपा के सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम हैं.

इनके अतिरिक्त बीजेपी के डॉ. प्रेम कुमार, जदयू के विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय सुमित कुमार सिंह शपथ ले चुके हैं. यानी 27 मंत्री और शपथ ले सकते हैं. इस बीच जदयू कोटे के 8 संभावित मंत्रियों के नाम सामने आ गए हैं.

इनमें अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी (संजय झा की जगह), सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, शीला मंडल, जयंत राज के नाम शामिल हैं. जबकि पहले से नीतीश कैबिनेट में विजय कुमार चौधरी, श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव के अलावा निर्दलीय सुमित सिंह मंत्री हैं. जबकि, भाजपा की ओर से सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और प्रेम कुमार मंत्री बनाए गए हैं. वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संतोष कुमार सुमन भी मंत्री हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...