सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 और उम्मदीवारों के नाम की घोषणा, जानिए किसे मिला टिकट
अखिलेश यादव


लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के ऐलान के एक दिन पहले यूपी की 7 और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इन 7 सीटों में नगीना लोकसभा सीट भी शामिल है. नगीना सीट से भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने भी अपनी दावेदारी का ऐलान कर रखा है. इस बात की चर्चा थी कि चंद्रशेखर आजाद को भी देर-सबेर सपा-कांग्रेस वाले इंडिया गठबंधन में एंट्री मिल जाएगी. पर अब जबकि अखिलेश यादव ने नगीना से टिकट फाइनल कर दिया है, तो ये संभावना काफी क्षीण हो गई है. सपा की 7 कैंडिडेट्स की इस लिस्ट की एक रोचक बात यह है कि इसमें भदोही सीट ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को दी गई है.

कांग्रेस से तृणमूल कांग्रेस गए नेता ललितेश पति त्रिपाठी ने पिछले दिनों अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी. ऐसी चर्चा थी कि सपा अपने कोटे की 63 सीटों में तृणमूल कांग्रेस को भी एक सीट देगी. फिलहाल अखिलेश यादव ने वो सीट दे दी है और यह लगभग तय माना जा रहा है कि वहां से ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ेंगे.

आइए आपको बताते हैं कि सपा ने कहां से किसे टिकट दिया
सपा की इस नई लिस्ट में बिजनौर, नगीना, मेरठ, अलीगढ़, हाथरस और भदोही से टिकट का ऐलान किया है. इसमें भदोही की सीट टीएमसी के खाते में दी गई है. बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिक और लालगंज से दरोगा सरोज को टिकट दिया गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें