यूपी : अमेठी में रेलवे की बड़ी लापरवाही, डीपीसी ट्रेन खराब, कर्मचारियों ने धक्का मारकर लूप लाइन तक पहुंचाया, वीडियो वायरल
डीपीसी ट्रेन को धक्का मारते कर्मचारी


अमेठी : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में रेलवे विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां रेलवे के अधिकारियों के लिए बनी डीपीसी ट्रेन पटरियों के बीच में ही खराब हो गई. जिसके बाद रेल कर्मचारियों द्वारा ट्रेन को धक्का मारकर मेन लाइन से लूप लाइन में लाया गया. रेलवे कर्मचारियों द्वारा ट्रेन को धक्का मारने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बता दें कि पूरा मामला जिले के निहालगढ़ रेलवे स्टेशन का है, जहां पर सुल्तानपुर की तरफ से अधिकारी डीपीसी ट्रेन से लखनऊ की तरफ जा रहे थे. तभी अचानक स्टेशन के आउटर पर ट्रेन खड़ी हो गई. मेन लाइन पर ट्रेन के खराब होने से कई अन्य ट्रेन भी प्रभावित होने लगी. काफी कोशिश के बाद भी डीपीसी ट्रेन नहीं ठीक हो पाई.

जिसके बाद रेलवे के कर्मचारियों के द्वारा डीपीसी ट्रेन को धक्का मारकर मेन लाइन से हटाकर लूप लाइन में किया गया. जिसका वीडियो बनाकर लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोग ट्रेन को धक्का मार रहे हैं. आसपास स्थानीय लोग मौजूद हैं.

इस पूरे मामले पर आरपीएफ के इंस्पेक्टर आरएस शर्मा ने बताया कि यह डीपीसी ट्रेन है, जिस पर अधिकारी लोग बैठकर निरीक्षण करते हैं. ये  कल निहालगढ़ स्टेशन के आउटर पर खराब हो गई थी. जिसके बाद रेलवे के कर्मचारियों के द्वारा धक्का मारकर स्टेशन पर लाया गया और बाद में उसकी कमी को सुधारने के बाद आगे के लिए रवाना कर दिया गया.

रेलवे फाटक बंद, ट्रेन को धक्का देते लोग
वीडियो में दिखाया गया कि रेलवे फाटक बंद है. दोनों साइड लोग खड़े हैं. बीच में ट्रैक पर ट्रेन को धक्का देकर आगे की ओर किया जा रहा है. वीडियो में लोगों को कहते हुए सुना जा सकता है कि 'बड़ी देर से लोग परेशान हैं. फाटक बंद है. ट्रेन को धक्का दिया जा रहा है.' ये घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें