लोकसभा चुनाव : महेंद्र नागर ही होंगे गौतमबुद्ध नगर से उम्मीदवार, सपा ने तीसरी बार बदला फैसला
महेंद्र नागर


गौतमबुद्ध नगर :  समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में आखिरकार गौतमबुद्ध नगर सीट पर अपना उम्मीदवार तय कर लिया है. तीसरी बार में पार्टी ने महेंद्र नागर को ही इस सीट से उम्मीदवार बनाया है. सपा इस कन्फ्यूजन में थी कि आखिर बीजेपी सांसद महेश शर्मा के सामने किस नेता को अपना कैंडिडेट बनाए. इस जद्दोजहद में सपा ने महेंद्र नागर की ही जगह युवा नेता के रूप में राहुल अवाना को कैंडिडेट बनाया था. अब पार्टी ने तीसरी बार अपना फैसला बदला है.


महेंद्र नागर के आधिकारिक एक्स हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, पूर्व में इस सीट से राहुल अवाना चुनाव लड़ने वाले थे लेकिन अखिलेश यादव ने डॉक्टर महेंद्र नागर को ही उम्मीदवार के रूप में फाइनल किया. एक्स पोस्ट में कहा गया है, "डॉक्टर महेंद्र सिंह नागर के राजनैतिक जीवन के लंबे अनुभव और लोकसभा क्षेत्र में प्रेम और अटूट विश्वास को इसका महत्वपूर्ण कारण माना गया." नाम फाइनल होने के बाद नागर ने राहुल अवाना से मुलाकात भी की.

कांग्रेस छोड़कर आए थे महेंद्र नागर
समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर सीट पर 17 मार्च को ही उम्मीदवार उतार दिया था और महेंद्र नागर को ही टिकट मिला था. वह हाल ही में कांग्रेस छोड़कर सपा में आए हैं. पार्टी का एक धरा इस बात का पहले से ही विरोधी रहा है कि दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को चुनाव के दौरान तरजीह दी जाती है. महेंद्र नागर के बारे में कथित रूप से इसी तरह की बातें सामने आ रही थी, जिससे पार्टी ने राहुल अवाना के रूप में नया उम्मीदवार उतारा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें