इंडिया गठबंधन गठबंधन की रैली में गरजे अखिलेश, प्रियंका और कल्पना सोरेन, कहा -लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा
अखिलेश यादव और कल्पना सोरेन


नई दिल्ली : इंडिया गठबंधन की रैली में अखिलेश यादव ने मंच से बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इंडिया गठबंधन की रैली में अखिलेश यादव बोले कि भगवंत मान जी को धन्यवाद देना चाहता हूं.भगवंत मान ने मुझे बुलाया है.ये रामलीला मैदान ऐतिहासिक मैदान है. आगे केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर अखिलेश यादव बोले कि आपके केजरीवाल को जेल भेज दिया गया है.जो दिल्ली में बैठे हैं वो ज्यादा दिन नहीं रहेंगे.हम दिल्ली आए हैं,दिल्ली वाले बाहर गए हैं.वो अब हमेशा के लिए बाहर जा रहे हैं. ये लोग नारा दे रहे हैं 400 पार. 400 पार जा रहे थे तो केजरीवाल से क्यों डरे है.आपने डर से उनको जेल में बंद कर दिया है. यूपी के लोग स्वागत करते हैं.समय आने पर धूमधाम से विदाई भी करते हैं. आज पूरी दुनिया के लोग बीजेपी पर थू-थू करते हैं.आप चुने हुए मुख्यमंत्री को जेल भेज देते हैं.बीजेपी कहती है की वो दुनिया में सबसे बड़ी पार्टी है.बीजेपी ब्रह्मांड की सबसे झूठी पार्टी है.

दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की महारैली हुई. इंडिया गठबंधन का नारा ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिया गया.सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव,तेजस्वी यादव राहुल गांधी,सोनिया गांधी,मल्लिकार्जुन खड़गे मंच पर मौजूद रहे. और बीजेपी पर खुलकर निशाना साधा. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी रैली में पहुंचीं. गठबंधन की ‘महारैली’ को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, कि हर साल इस मैदान में दशहरे के दिन रावण के पुतले का दहन होता है…आज जो सत्ता में हैं वे अपने आप को राम भक्त कहते हैं.मुझे लगता है कि वे कर्मकांड में उलझ गए हैं.मैं आज उन्हें याद दिलाना चाहती हूं कि वो हजारों वर्ष पुरानी गाथा क्या थी.भगवान राम जब सत्य के लिए लड़े तो उनके पास सत्ता नहीं थी, उनके पास संसाधन नहीं थे, उनके पास तो रथ भी नहीं था.आगे उन्होंने कहा कि संसाधन रावण के पास थे.भगवान राम के पास सत्य, आशा, आस्था , प्रेम, परोपकार, धीरज और साहस था… मैं सत्ता में बैठे हुए अपने प्रधानमंत्री मोदी को याद दिलाना चाहती हूं कि भगवान राम के जीवन का क्या संदेश था. सत्ता सदैव नहीं रहती. सत्ता आती है, जाती है, अहंकार चूर-चूर होता है. “.

विपक्ष की गठबंधन रैली में दिग्गज नेता बीजेपी पार्टी पर फायर दिखाई दे रहे है.कल्पना सोरेन ने निशाना साधते हुए कहा कि आदिवासी,आधी आबादी को दबाया जा रहा है. मैं उनकी आवाज बनकर आई हूं.हमारे संघर्षों का इतिहास रहा है. बीजेपी संविधान को तहस-नहस करने पर आमादा है. विपक्ष की गठबंधन रैली में दिग्गज नेता बीजेपी पार्टी पर फायर दिखाई दे रहे है.कल्पना सोरेन ने निशाना साधते हुए कहा कि आदिवासी,आधी आबादी को दबाया जा रहा है. मैं उनकी आवाज बनकर आई हूं.हमारे संघर्षों का इतिहास रहा है. बीजेपी संविधान को तहस-नहस करने पर आमादा है. कोई भी पार्टी जनता से बड़ी नहीं हो सकती है. आगे कल्पना सोरेन ने कहा कि मेरे पति को दो महीने से जेल में डाला गया है.एनडीए की गारंटियों की गारंटी कौन देगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़..

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर राहुल और प्रियंका गाँधी के चुनाव ... ...