शराब घोटाला केस : 15 अप्रैल तक के लिए जेल भेजे गए सीएम केजरीवाल, ED का रिमांड मांगने से इनकार
अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : आबकारी नीति मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाए गए आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट ने अब उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. केजरीवाल को इसके बाद कोर्ट से सीधा तिहाड़ जेल ले जाया जाएगा.

दरअसल अरविंद केजरीवाल की रिमांड सोमवार को खत्म हो रही थी. ऐसे में ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. ईडी ने कोर्ट से सीएम केजरीवाल की रिमांड न बढ़ाकर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की. ईडी ने कोर्ट से कहा कि ज़रूरत होगी तो बाद में फिर रिमांड लेंगे.

इस मामले में ईडी की तरफ से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने कोर्ट से कहा, ‘वह (केजरीवाल) केवल गोलमोल जवाब दे रहे हैं. बस कह रहे हैं मुझे नहीं पता, मुझे नहीं पता… बस यही जवाब दे रहे हैं. हम न्यायिक हिरासत की मांग करते हैं.’

सीएम केजरीवाल ने कोर्ट से मांगी 3 किताबें पढ़ने की इजाजत
अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने कोर्ट से केजरीवाल को तीन किताबें पढ़ने की अनुमति देने के लिए आवेदन किया है. ये किताबें हैं भगवद् गीता, रामायण और पत्रकार नीरजा चौधरी द्वारा लिखी गई ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड’…

तिहाड़ की 2 या 5 नंबर जेल में रखे जा सकते हैं केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल को लेकर तिहाड़ जेल में सोमवार सुबह ही तैयारियां शुरू कर दी गई. तिहाड़ में कुल 9 जेल हैं और सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को यहां जेल नंबर 5 या 2 में रखा जा सकता है.

अभी कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को 2 नंबर जेल से 5 नंबर जेल में शिफ्ट किया गया है. वहीं मनीष सिसोदिया को जेल नंबर 1 में रखा गया है. इस मामले की एक अन्य आरोपी बीआरएस नेता के. कविता को लेडी जेल 6 नम्बर जेल में रखा गया है. वहीं सतेंद्र जैन को तिहाड़ जेल की 7 नंबर जेल में रखा गया है. इस सेल में ED और CBI से संबंधित कैदियों को रखा जाता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़..

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर राहुल और प्रियंका गाँधी के चुनाव ... ...