लोकसभा चुनाव 2024 : पीएम मोदी आज करेंगी वर्चुअल रैली राहुल गांधी वायनाड भरेंगे पर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी


नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी पारा तेजी से चढ़ने लगा है. आज लोकसभा चुनाव के इस समर में बड़ी हलचल होने वाली है. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रैली करेंगे. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड से नामांकन दाखिल करेंगे. पीए मोदी उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के तहत आने वाली 10 लोकसभा सीटों के सभी 22,648 बूथों पर बुधवार को ‘नमो ऐप’ के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर वह कुछ बूथ अध्यक्षों से बात भी करेंगे.

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय राय ने कहा कि तीसरे चरण में संभल, बदायूं, बरेली, आंवला, एटा, हाथरस, आगरा, फ़तेहपुर सीकरी, फ़िरोज़ाबाद और मैनपुरी लोकसभा सीटों के 22,648 बूथों पर प्रधानमंत्री मोदी ‘नमो ऐप’ के माध्यम से बुधवार (तीन अप्रैल) को दोपहर एक बजे कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे. उन्होंने बताया कि प्रदेश, क्षेत्र और जिले के पदाधिकारी भी अपने बूथों पर जाकर इस नमो रैली में जुड़ेंगे. बता दें कि तीसरे चरण की उपरोक्‍त 10 सीटों पर सात मई को मतदान होना है.

राहुल आज वायनाड से करेंगे नामांकन
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केरल के वायनाड सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें कि इस सीट में दूसरे चरण में यानी कि 26 अप्रैल को मतदान होना हैं. राहुल के नामांकन के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. वायनाड सीट से राहुल गांधी दूसरी बार चुनाव के मैदान में उतर रहे हैं. राहुल गांधी के मुकाबले बीजेपी ने वायनाड सीट से प्रदेश अध्यक्ष को टिकट दिया है. वहीं LDF की तरफ से CPI की उम्मीदवार एनी राजा मैदान में हैं.

अमेठी गांधी परिवार का पारंपरिक सीट
गौरतलब है कि साल 2019 में राहुल गांधी ने अमेठी और वायनाड दोनों सीट से पर्चा भरा था. लेकिन उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. अमेठी गांधी परिवार की पारंपरिक सीट है. राहुल गांधी अमेठी सीट से 2004, 2009 और 2014 में लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें