बिहार में गरजे पीएम मोदी, कहा-10 साल में जो काम हुआ है वो सिर्फ ट्रेलर है, अभी और काम करना है
पीएम ने कहा कि बिहार के नौजवान, बुजुर्ज, महिला, किसान लिख कर रख लें कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है.


पटना/जमुई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. यहां उन्होंने जमुई में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में 10 साल में जो काम हुआ है वो तो सिर्फ ट्रेलर है, आगे और कई काम करने हैं. पीएम ने कहा कि बिहार के नौजवान, बुजुर्ज, महिला, किसान लिख कर रख लें कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है. केंद्र सरकार ने जन कल्याण को भी हमेशा से प्राथमिकता दी है. मोदी की गारंटी है कि विकास का काम चलता रहेगा.

इस दौरान पीएम मोदी ने जमुई की सभा में बगैर नाम लिए लालू परिवार पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि बिहार के लोग हमेशा इस बात को याद रखें कि जो लोग रेलवे में नौकरी देने के नाम पर गरीबों से जमीन लिखवा लें, वो विकास नहीं कर सकता. इन लोगों ने गरीबों की जमीन छीन ली. नीतीश कुमार भी रेल मंत्री थे लेकिन एक भी दाग नहीं लगा.

जमुई की रैली में 28 मिनट के संबोधन में पीएम ने कहा कि पहले लोगों का पैसा खाते में आने से पहले ही कोई लूट लेता था. जिन्होंने लूटा है उनको लौटाना पड़ेगा. आज देश के सारे भ्रष्टाचारी मिलकर मोदी आया कहते हैं. वो लोग कान खोलकर सुन लें कि देश की जनता का ये गुस्सा निकल कर आया है. जमुई की जनसभा में भीड़ देखकर पीएम ने कहा कि ये चुनावी सभा है या विजयी सभा. जनसैलाब बता रहा है कि जनता का मूड क्या है. 

पीएम मोदी ने इस दौरान बिहार के दिवंगत नेता रामविलास पासवान को याद करते हुए कहा कि ये पहला मौका है जब बिहार का बेटा, दलित वंचितों का बेटा, मेरे परम मित्र रामविलास जी नहीं हैं लेकिन मुझे संतोष है कि चिराग पासवान उनके इस काम और विचार को बखूबी आगे बढ़ा रहे हैं. रामविलास पासवान के संकल्पों को शक्ति देगा. बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है.

मोदी ने कहा कि बिहार ने आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है. बिहार में आजादी के बाद दुर्भाग्यवश न्याय नहीं हो सका. एनडीए गठबंधन ने बिहार को बड़े जलजल से बाहर निकाला जिसमें नीतीश कुमार की अहम भूमिका रही. 2024 का चुनाव भारत और भविष्य के लिए निर्धारक है. ये चुनाव विकसित भारत और बिहार का संकल्प है. आज एक तरफ राजद-कांग्रेस जैसी पार्टियां हैं, जिसने पूरे विश्व में भारत का नाम खराब किया था. दूसरी तरफ हम हैं जिनका लक्ष्य विकसित भारत और विकसित बिहार है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें