पीएम मोदी का गाजियाबाद में रोड शो आज, ट्रैफिक पुलिस जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर करें चेक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


गाजियाबाद : शनिवार 06 अप्रैल को गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभावित रोड शो को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान जारी किया है. पीएम का यह रोड शो आज शाम को अम्बेडकर रोड पर मालीवाड़ा से चौधरी मोड़ तक प्रस्तावित है, जिसको लेकर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.


1. भारी और व्यावसायिक वाहनों का दोपहर 1 बजे तक इन रास्तों पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा
लाल कुऑ और साजन मोड़ से चौधरी मोड़, वसुंधरा पुल से मोहननगर, आत्माराम स्टील तिराहा से डायमण्ड तिराहा, तुलसी निकेतन से करनगेट गोलचक्कर, एएलटी चौराहा से मेरठ तिराहा, सीमापुरी से मोहननगर, जलनिगम टी-प्वाइंट से मेरठ तिराहा.

2. बसों का दोपहर 2 बजे तक इन रास्तों पर आवागमन रहेगा प्रतिबंधित
आनंद विहार से मोहननगर, सीमापुरी से मोहननगर, लोनी और तुलसी निकेतन से करनगेट गोलचक्कर, एएलटी से मेरठ तिराहा, डासना पुल से हापुड़ चुंगी, लाल कुऑ से चौधरी मोड़, जलनिगम टी-प्वाइंट से मेरठ तिराहा.

3. ऑटो और ई-रिक्शा का दोपहर 3 बजे तक इन रास्तों पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा
लाल कुऑ से मोहननगर के मध्य, घूकना मोड़ से पुराना बस अड्डा और चौधरी मोड़, हापुड़ चुंगी से पुराना बस अड्डा, एएलटी से मेरठ तिराहा, सिद्धार्थ विहार चौराहा से मेरठ तिराहा, बसंत चौक से मालीवाड़ा, रमते राम रोड से मालीवाड़ा, गऊशाला फाटक से दूधेवश्रनाथ मंदिर, विजयनगर धोबी रेलवे पुल घाट से चौधरी मोड़, नंदग्राम तिराहा से मेरठ तिराहा, रोटरी गोलचक्कर से डिण्डन रिवर मेट्रो स्टेशन.

4. निजी वाहनों का दोपहर 3 बजे तक इन रास्तों पर आवागमन रहेगा प्रतिबंधित
राकेश मार्ग से चौधरी मोड़, लोहिया नगर तिराहा से पुराना बस अड्डा, आरडीसी पुल हापुड़ चंगी साइड से पुराना बस अड्डा, सिहानी गेट थाना के सामने से पुराना बस अड्डा, घूकना मोड़ से मेरठ तिराहा, सिद्धार्थ विहार चौराहा से मेरठ तिराहा, बसंत चौक से मालीवाड़ा, रमते राम रोड से मालीवाड़ा, रमते राम रोड से चौधरी मोड़ और घण्टाघर, गऊशाला फाटक से दूधेवश्रनाथ मंदिर, विजयनगर धोबी रेलवे पुल घाट से चौधरी मोड़, मेरठ तिराहा यू-टर्न से हापुड़ तिराहा, नंदग्राम तिराहा से मेरठ तिराहा, रोटरी गोलचक्कर से हिण्डन रिवर मेट्रो स्टेशन.

चार पहिया और दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था
- रोड शो में भाग लेने वाले जनप्रतिनिधियों के वाहनों को नेहरू नगर ऑडिटोरियम में P-1 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.
 
- हापुड़ और मेरठ की तरफ से आने वाले वाहनों को हापुड़ चुंगी से या बम्हेटा अण्डरपास से आत्माराम स्टील होते हुए डायमण्ड रेडलाइट से बाएं होकर महाराणा प्रताप चौक से दाहिने पुल से होते हुए होली चाइल्ड चौराहा के पास P-2 और P-3 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

- बुलंदशहर, हापुड़ और नोएडा की तरफ से आने वाले वाहनों को इंग्राहम स्कूल चौधरी मोड़ P-5 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

- बुलंदशहर, हापुड़ और नोएडा की तरफ से आने वाले वाहनों को ऑपूलेंट मॉल के सामने रोड पर P-6 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

- मेरठ की तरफ से आने वाले वाहनों को घूकना मोड़ से फब्बारा चौक से लोहिया नगर मदर डेयरी कट से हिंदी भवन तक सड़क किनारे P-9 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

- मोहननगर और लोनी की तरफ से आने वाले वाहनों को घूकना मोड़ से फब्बारा चौक से लोहिया नगर मदर डेयरी कट से हिंदी भवन तक सड़क किनारे पार्क और होली चाइल्ड चौराहा के पास P-10 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

बसों की पार्किंग व्यवस्था
- बुलंदशहर, हापुड़, नोएडा और मेरठ की तरफ से आने वाली बसों को साजन मोड़ से दाहिने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क होते हुए महाराणा प्रताप मार्ग और ए-ब्लॉक कविनगर पर सड़क किनारे P-4 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

- विजयनगर, नोएडा और बुलंदशहर की तरफ से आने वाली बसों को विजयनगर टी-प्वाइंट से थाना विजयनगर होकर धोबीघाट रेलवे पुल के पास P-7 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

- मुरादनगर, मोदीनगर , मोहननगर और लोनी की तरफ से आने वाली बसों को घूकना मोड़ से फब्बारा चौक के पास P-10 पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

प्रशासन का कहना है कि लोग किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं. इसके अलावा इन हेल्पलाइन नंबर पर 9643322904, 0120-2986100, 7007847097, 9219005151 संपर्क कर सकते हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें