राहुल गांधी अमेठी से भी लड़ेंगे चुनाव!  हम डरने वाले नहीं
राहुल गांधी


लखनऊ : कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी वायनाड के साथ अमेठी सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। कांग्रेस के आला नेता का कहना है कि अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस सांसद का मन बदल रहा है। वायनाड छोड़ू तो अमेठी नाराज और अमेठी छोड़ू तो वायनाड नाराज इसके चलते राहुल गांधी अमेठी से दूरी बनाए हुए थे लेकिन जब राहुल पर हार के डर से भागने की तोहमत बीजेपी ने लगाई तो उन्होंने अपने फैसले पर गंभीरता से विचार शुरू कर दिया। 

कांग्रेस की अंदरूनी बैठक में राहुल गांधी ने कहा, हम डरने वाले नहीं हैं,मेरी व्यक्तिगत वजहें थीं लेकिन डर के भागने जैसी बात की जा रही है।आप लोग भी कह रहे हैं कि उत्तर भारत में संदेश ठीक नहीं जाएगा, पारंपरिक सीट है, तो मैं इस पर गंभीरता से विचार करूंगा, क्योंकि डर कर भाग गया,ये संदेश गलत है, इसको नेस्तनाबूद करेंगे। 2019 में राहुल गांधी अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गये थे और वायनाड में जीते थे। इस बार फिर कांग्रेस ने वायनाड से राहुल गांधी को उम्मीदवार घोषित किया है।  

राहुल गांधी के खिलाफ इंडिया गठबंधन की पार्टी भाकपा के महासचिव डी राजा की पत्नी एनी राजा उम्मीदवार हैं।वायनाड में एनी राजा और राहुल गांधी के बीच मुकाबला माना जा रहा है।यूपी बीजेपी के नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से भी चुनाव लड़ें।इन मांगों पर कांग्रेस और राहुल गांधी अभी तक चुप्पी साधे हुए थे लेकिन अब कांग्रेस नेताओं के हवाले से राहुल गांधी का यह बयान सामने आया है कि वह डरकर भागने वाले नहीं हैं और अमेठी को लेकर विचार कर रहे हैं। अमेठी और रायबरेली कांग्रेस की परंपरागत सीटें रही हैं।

रायबरेली एकमात्र लोकसभा सीट थी जिसे कांग्रेस ने 2019 के चुनावों में उत्तर प्रदेश में जीता था। सोनिया गांधी इस सीट से प्रतिनिधित्व करती रही हैं, लेकिन सोनिया गांधी ने इस बार चुनावी मैदान से बाहर हैं और वह राज्यसभा से संसद पहुंची हैं।अभी कांग्रेस का रायबरेली को लेकर  पत्ता बंद है। राहुल गांधी अमेठी से भी चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो अमेठी में स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच दिलचस्प मुकाबला हो सकता है।

 बीजेपी ने इस सीट से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चुनाव मैदान में उतारा है। गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर हमला बोला था।स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा कि अमेठी ने 15 सालों तक निकम्मे सांसद को ढोया था। स्मृति ईरानी के इस बयान पर कांग्रेस नेताओं ने पलटवार किया है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें