AAP स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, जेल में बंद अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया के भी हैं नाम
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया


अहमदाबाद : आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी लोकसभा चुनाव में गुजरात के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी. सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन के भी नाम हैं, जबकि ये तीनों ही दिल्ली आबकारी घोटाले के सिलसिले में फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

गुजरात के ‘आप’ के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का भी नाम है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी गुजरात में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आएंगे.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया था. केजरीवाल फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से ‘आप’ भरूच और भावनगर सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) में उसकी सहयोगी कांग्रेस शेष 24 सीट पर चुनावी मैदान में है.

‘आप’ ने भरूच से चैतर वसावा और भावनगर से उमेश मकवाना को चुनाव मैदान में उतारा है. गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीट के लिए सात मई को मतदान होगा और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें