पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना, कहा-चुनाव हार के डर से राजस्थान से पहुंची राज्यसभा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


जयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते, उन्होंने मैदान छोड़ दिया है’ और राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बन गए हैं. कुछ माह पहले ही सोनिया गांधी संसद के उच्च सदन में निर्विरोध चुनी गई हैं. अपने राज्यसभा कार्यकाल से पहले, उन्होंने दो दशकों तक लोकसभा में कांग्रेस के गढ़ रायबरेली का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने पांच साल तक अमेठी का प्रतिनिधित्व भी किया है.


प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के लुंबाराम चौधरी के चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान के जालौर में थे, जो पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और कांग्रेस के वैभव गहलोत से मुकाबला कर रहे हैं. जालोर निर्वाचन क्षेत्र भाजपा का गढ़ है, यहां से पार्टी दो दशकों से लगातार जीत रही है. रैली में पीएम मोदी ने सवाल किया कि क्या राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस सांसदों ने राज्य के मुद्दे उठाए.

सोनिया गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने दक्षिण के एक नेता को राजस्थान से राज्यसभा भेजा. क्या उन्होंने कभी राजस्थान के बारे में बात नहीं की? नहीं. आपने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी राज्यसभा भेजा था. वह अस्वस्थ थे, लेकिन क्या आपने उन्हें राजस्थान में देखा? और अब, आपने एक और नेता को बचाया है. जो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते, चुनाव नहीं जीत सकते, वे मैदान छोड़कर राजस्थान से राज्यसभा में आ गए हैं.”

गौरतलब है कि वर्तमान में, छह कांग्रेस सांसद राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हैं – सोनिया गांधी, नीरज डांगी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, प्रमोद तिवारी और मुकुल वासनिक; जिनमें से केवल डांगी ही वास्तव में राजस्थान से हैं. राजस्थान में पहले चरण के मतदान की ओर इशारा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “पहले चरण के मतदान में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर सजा दी है. उसे बराबर सबक सिखाया है.” राज्य की 25 में से 12 सीटों पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...