जौनपुर से बीएसपी ने धनंजय सिंह की पत्नी की जगह अब श्याम सिंह यादव को क्यों बनाया उम्मीदवार? क्या दबाव में पीछे हटा बाहुबली
श्रीकला धनंजय सिंह और मायावती 


जौनपुर : जौनपुर में बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह का बीएसपी से टिकट कटने के बाद पूर्वांचल की सियासत में हलचल बढ़ गई है. चर्चा यह निकल पड़ी है कि धनंजय सिंह जो हर हाल में चुनाव लड़ना चाहते थे, उनकी पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह को बीएसपी ने टिकट दिया तो ऐसा क्या हुआ कि बसपा ने रातों-रात उनका टिकट काटा और वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया.

दरअसल चर्चा धनंजय सिंह पर एक अदृश्य दबाव है कि क्या यह दबाव जांच एजेंसियों का है या फिर किसी राजनीतिक दल का! इस पर चर्चा तो खूब हो रही है, लेकिन आधिकारिक तौर पर कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है.  

देखा जा रहा है कि जबसे धनंजय सिंह जेल से बाहर आए हैं. उसके बाद से ही श्रीकला धनंजय कि सियासी गतिविधियां कम हो गईं. चुनाव प्रचार थम सा गया और अचानक यह चर्चा चल निकली कि बीएसपी अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है. और देर रात श्याम सिंह यादव के पास मायावती का फोन आया और उन्हें बताया गया कि अब आप जौनपुर से बसपा के प्रत्याशी होंगे.

धनंजय को लेकर कई तरह की चर्चाएं
जौनपुर में चर्चा है कि तिहाड़ में जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की गतिविधियों से भी धनंजय सिंह को जोड़ने की कोशिश हुई. इसके बाद जांच एजेंसियां सक्रिय हुईं और इसके बाद धनंजय सिंह ने खुद को पीछे किया और तीसरी चर्चा यह कि भाजपा ने ठाकुर नेताओं की लॉबी का सहारा लिया और धनंजय सिंह पर दबाव बनाया. हाल में ही राजा भैया की मुलाकात अमित शाह से हुई, इसके पहले बस्ती के राज किशोर सिंह बीजेपी में आ गए. अभय सिंह न सिर्फ भाजपा में आए बल्कि उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा भी दी गई तो क्या सभी ठाकुर नेताओं ने मिलकर धनंजय सिंह को कोई आश्वासन दिया?  

धनंजय खुद पीछे हुए या BSP ने टिकट काटा?
अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि धनंजय सिंह ने खुद को पीछे किया या मायावती ने उनकी पत्नी का टिकट काटा. चर्चा यह है धनंजय सिंह ने किसी अदृश्य दबाव में खुद को पीछे कर लिया है और मायावती से एक सम्मानजनक एग्जिट का आग्रह किया. इसके बाद मायावती ने अपने वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया.  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा..

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. इस ... ...