मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का आया जवाब, कहा- आप हमारी सर्वमान्य नेता, आपका आदेश आदेश सिर आंखों पर
मायावती और आकाश आनंद


लखनऊ : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भतीजे आकाश आनंद पर बड़ी कार्रवाई कर सबको चौंका दिया. अब मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का जवाब आ गया है. आकाश आनंद ने एक्स पर मायवती को टैग कर लिखा, ‘आपका आदेश सिर आंखों पर.’ दरअसल, मायावती ने मंगलवार रात भतीजे आकाश आनंद को अपने ‘उत्तराधिकारी’ और पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक (नेशनल कोऑर्डिनेटर) की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया था.

आकाश आनंद ने मायावती को टैग करते हुए लिखा, ‘आदरणीय बहन मायावती जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं. आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनैतिक ताकत मिली है, जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है. आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं. आपका आदेश सिर माथे पे. भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी अंतिम साँस तक लड़ता रहूंगा. जय भीम, जय भारत.’



गौरतलब है मायावती ने पिछले साल दिसंबर माह में आकाश आनंद को अपना ‘उत्तराधिकारी’ घोषित किया था और उन्हें हटाने का यह आश्चर्यजनक फैसला उस वक्त आया जब देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान संपन्न हो गया. मगर मंगलवार रात को मायावती ने आकाश आनंद को अपने ‘उत्तराधिकारी’ और बसपा समन्वयक के दायित्‍वों से मुक्त कर सबको चौंका दिया. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यह कहा कि पार्टी और आंदोलन के हित में और आनन्‍द के ‘पूर्ण परिपक्वता’ हासिल करने तक उन्होंने यह निर्णय लिया है.

बता दें कि सीतापुर में एक चुनावी रैली में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद और चार अन्य के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. आकाश के इस भाषण के बाद ही मायावती कठोर कार्रवाई करते हुए उन्हें ‘उत्तराधिकारी’ और पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक (नेशनल कोऑर्डिनेटर) पद से बर्खास्त कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, जिला प्रशासन द्वारा दिन की शुरुआत में रैली में आनंद के भाषण का स्वत: संज्ञान लेने के बाद यह कार्रवाई की गई. बसपा नेता ने अपने भाषण में कहा था, ‘यह सरकार बुलडोजर सरकार और गद्दारों की सरकार है. जो पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ती है और बुजुर्गों को गुलाम बनाती है वह आतंकवादी सरकार है.” प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बसपा ने बिना कोई कारण बताए पिछले दिनों आकाश आनन्द की सभी प्रस्तावित रैलियों को स्थगित कर दिया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

पांचवें चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश में भी कई प्रतिष्ठित चेहरों की साख दांव पर इस चरण की 14 सीटों में पांच केंद्रीय मंत्री हैं मैदान में

पांचवें चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश में भी कई प्रतिष्ठित चेहरों की साख दांव पर इस चरण की 14 सीटों में पांच केंद्रीय मंत्री हैं मैदान में ..

सत्ता संग्राम के पांचवें चरण में बड़े चेहरों की परीक्षा होनी है। ...