दिल्ली पुलिस ने जब्त की 3 गाड़ियों से 1.25 करोड़ रुपये की नकदी
दिल्ली पुलिस ने सीलमपुर इलाके में अलग अलग वाहनों से जा रहे चार व्यक्तियों से 1.25 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है.


नई  दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सीलमपुर इलाके में अलग अलग वाहनों से जा रहे चार व्यक्तियों से 1.25 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल पुलिस को खबर मिली थी कि उत्तर प्रदेश से आतंकवादी विस्फोटक लेकर राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल होने की कोशिश में हैं, उसके बाद विशेष चेकिंग लगायी गयी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली थी कि विस्फोटकों से भरे तीन वाहनों के गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली पहुंचने की संभावना है. इन खबरों के मद्देनजर विशेष चेकिंग लगायी गयी और हमने 1,25,30,000 रुपये बरामद किए. ’’ उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने यह धनराशि बरामद की और चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया.

उन्होंने बताया कि टीम ने हुंडई क्रेटा से जसमीत सिंह और उसके ड्राइवर गुरमर्ग से करीब 50 लाख रुपये बरामद किए. पुलिस उपायुक्त  ए के सिंगला के अनुसार दूसरे वाहन से पंकज नामक व्यक्ति से 25 लाख रुपये और एक अन्य व्यक्ति अरूण से 50 लाख 30 हजार रुपये बरामद किए गए. कुछ हस्ताक्षरित और गैर हस्ताक्षरित चेकबुक भी मिलीं. सारी रकम 500, 2000 और 100 रुपये के नोटों में थी. एमसीडी चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते ये लोग हिरासत में ले लिये गये.


अधिक देश की खबरें