राजौरी गार्डन सीट पर भाजपा-अकाली गठबंधन की 14, 652 मतों से जीत
कांग्रेस की उम्मीदवार मीनाक्षी चंदेला को 25 हजार 950 वोट मिले ये कुल मतों का 33.23 प्रतिशत है।


नई दिल्ली : दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी एवं अकाली दल के संयुक्त उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने 14 हजार 652 मतों से जीत हासिल की है। सिरसा को 40 हजार 602 वोट मिले हैं जो कुल मतों का 51.99 प्रतिशत है। वहीं दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस की उम्मीदवार मीनाक्षी चंदेला को 25 हजार 950 वोट मिले ये कुल मतों का 33.23 प्रतिशत है। वहीं इस सीट पर जीत के बड़े-बड़े दावे करने वाली आम आदमी पार्टी को 10 हजार 243 वोट ही मिले। आप के लिए इसमें राहत वाली बात यह रही कि वो अपनी जमानत बचाने में सफल रही। उपचुनाव में कुल 78 हजार 091 वोट डाले गये। 

जीत के बाद मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि हमारी जीत आम आदमी पार्टी एवं अरविंद केजरीवाल के लिए एक इशारा है। इस परिणाम के द्वारा जनता ने दिखा दिया है कि वह आप सरकार को पंसद नहीं करती। आप के लोगों ने जनता को केवल ठगने का काम किया है। इसीलिए मुख्यमंत्री केजरीवाल को अपने पद से तुरंत इस्तीफा देना चाहिए ताकि दिल्ली में जनता की पंसद की सरकार बनाने का रास्ता साफ हो सके। 

वहीं अपनी हार पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम जनादेश का स्वागत करते हैं। लोगों ने हमे नकार दिया लेकिन हम उनके लिए काम करना नहीं छोंड़ेगे। सिसोदिया ने राजौरी गार्डन उपचुनाव हारने की प्रमुख वजह अपने विधायक जरनैल सिंह का पंजाब जाकर चुनाव लड़ना बताया। उन्होंने कहा ​कि लोग विधायक के पंजाब जाकर चुनाव लड़ने से नाराज थे। हमनें लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं समझे। 

इस जीत पर भाजपा के नेता एवं दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस एवं आप दोनो एक ही थाली के चटटे-बटटे हैं। दिल्ली के लोगों ने दिखा दिया है कि वे अब दिल्ली में भाजपा को लाने के लिए आतुर हैं। इसके बाद सारा देश भाजपा एवं मोदीमय हो जाएगा। गुप्ता ने कहा कि भाजपा-अकाली की जीत से विधानसभा में हमारा एक सदस्य और बढ़ गया।


अधिक देश की खबरें