राहुल ने अजय माकन का इस्‍तीफा अस्‍वीकार करते हुए कहा जो काम कर रहे हैं, उसे जारी रखें
कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि अब उन्हें पद पर बने रहने का संकेत देते हुए राहुल ने उनसे मुलाकात के बाद पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा है.


नई दिल्‍ली: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन और राज्य के पार्टी प्रभारी पीसी चाको को शुक्रवार को राहुल गांधी ने कहा कि 'वे जो काम कर रहे हैं, उसे जारी रखें.' एमसीडी चुनाव में हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दोनों ने इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि अब उन्हें पद पर बने रहने का संकेत देते हुए राहुल ने उनसे मुलाकात के बाद पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा है.

सूत्रों ने बताया कि राहुल ने दोनों नेताओं से कहा कि गत विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है और आगे पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रयास किये जाने की जरूरत है.

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन और दिल्ली मामलों के कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने बीते बुधवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. उन्न्होंने पार्टी के एमसीडी चुनाव में खराब प्रदर्शन की वजह से इस्तीफा दिया. चाको ने अपना इस्तीफा कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा.

माकन ने कहा था कि वह एक साल तक पार्टी के अंदर कोई भी पद नहीं लेंगे और एक आम कार्यकर्ता की तरह पार्टी के लिए काम करेंगे. वहीं, चाको ने हार के आत्मविश्लेषण की बात कही.

माकन ने कहा, 'दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष होने के नाते मैं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं और अपने पद से इस्तीफा देता हूं. मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.' वहीं चाको ने कहा कि असफलता असफलता होती है और हमें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए.


अधिक देश की खबरें