बिच्छू का काम है डंक मारना,वह तो डंक मारेगा ही-आज़म खान
समाजवादी पार्टी के दिग्गज़ नेता आज़म खां ने कहा है कि बिच्छू का काम है डंक मारना,वह तो डंक मारेगा ही


लखनऊ:-समाजवादी पार्टी की आतंरिक कलह इस कदर बढ़ गई है कि उसे छिपा पाना अब पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह के लिए भी मुश्किल हो रहा है।इसमें कोई दो राय नहीं की मुलायम सिंह यादव ने अपने लोगों के लिए बहुत काम किये।अपने लोगों का बहुत सपोर्ट किया।

एक ओर जहाँ मुलायम अपनी पार्टी और परिवार को टूटने से बचा रहे हैं।तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के अंदर बयानबाज़ी का दौर भी शुरू हो गया है।

पार्टी के आंतरिक कलह को लेकर समाजवादी पार्टी के दिग्गज़ नेता आज़म खां ने कहा है कि बिच्छू का काम है डंक मारना,वह तो डंक मारेगा ही।अगर सांप का काम है डसना तो आप उसे लाख दूध पिला लीजिये, वह डसेगा ही।यह तो उसकी फितरत होती है. मेरा इशारा जिस बाहरी की ओर है वो आप समझ ही रहे होंगे. मैं उनको इस काबिल नहीं समझता कि उनका नाम लूं. इसलिए नाम नहीं ले रहा हूं.

आज से कुछ साल पहले ऐसा ही कुछ अम्बानी के घर में हुआ था।वहां भी किसी बाहरी के चलते दो भाइयों अनिल और मुकेश अंबानी के बीच बटवारा हो गया था।

खबरे यह भी आई थी की अमिताभ बच्चन के घर में भी किसी बाहरी की वजह से ही रिश्तों में दरार आनी शुरू हो गई थी।लेकिन समय रहते ही अमिताभ ने रिश्तों में दरार आने से बचा लिया।नहीं तो यहाँ भी माजरा कुछ और ही होता।यहाँ पर भी बहरी लोगों के चलते ऐसे हालात पैदा अलगाव के हालात पैदा हो गए थे।

इसमें कोई दो राय नही की मुलायम के परिवार के अंदर जो कलह है उसका जिम्मेदार भी कहीं न कहीं कोई बाहरी आदमी ही है।जिसने एक अच्छे परिवार के सदस्यों के बीच फुट डलवा दी।


अधिक राज्य की खबरें