J&K: पाकिस्तान ने तोड़ा सीज़फ़ायर, दो नागरिकों की मौत
पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार बम दागे और रिहायशी गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की.


जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने शनिवार (8 जुलाई) को संघर्षविराम उल्लंघन कर जम्मू कश्मीर के पुंछ जिला में नियंत्रण रेखा से सटी अग्रिम चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे तथा गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. सेन्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के छोटे एवं स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी तथा सुबह साढ़े छह बजे पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटी भारतीय सेना की चौकियों पर मोर्टार दागे. उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने इसका माकूल जवाब दिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार बम दागे और रिहायशी गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की. उन्होंने कहा, 'भारी गोलाबारी जारी है. एलओसी के पास खादी कर्मारा गांव में पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में अब तक दो नागरिकों की मौत हो गयी है तथा कई अन्य लोग घायल हो गये.' रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, "यह गोलीबारी सुबह 6.30 बजे शुरू हुई. हमारी सेनाएं इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं."

पाकिस्तान की ओर से जून माह में संघर्षविराम की 23 घटनाएं, पाकिस्तान के विशेष दस्ते का एक हमला और घुसपैठ की दो घटनाएं हुई हैं, जिनमें तीन जवान शहीद होने के साथ चार लोगों की मौत हो गयी थी तथा 12 अन्य घायल हो गये थे.


अधिक देश की खबरें