फेसबुक की मदद से चोर से हासिल की अपनी साइकल
लंदन में एक महिला ने फेसबुक की मदद से चोरी गई अपनी साइकल चोर के यहां से वापस हासिल कर ली।


लंदन : चोरी गई साइकल फेसबुक के जरिए वापस हासिल करने का एक रोचक वाकया सामने आया है। लंदन में एक महिला ने फेसबुक की मदद से चोरी गई अपनी साइकल चोर के यहां से वापस हासिल कर ली। वास्तव में साइकल चुराने वाले ने फेसबुक पर इसे बेचने के लिए विज्ञापन डाला था। 'टेलीग्राफ' में शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिस्टल की रहने वाली साइकलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज की साइकल चोरी हो गई थी। 

हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकल की तस्वीर शेयर कर मदद की अपील की थी। संयोग से उनकी साथी साइकलिस्ट ने जब फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकल दिख गई। इसके बाद दोनों ने बिक्रीकर्ता से वह साइकल खरीदने की योजना बनाई। उन्होंने पुलिस से भी साइकल खरीदने साथ चलने और उनकी साइकल चुराने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने का आग्रह किया, लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया। 

दोनों साइकलिस्ट हालांकि पुलिस द्वारा इनकार किए जाने से हताश नहीं हुईं और साइकल बेचने का विज्ञापन देने वाले से संपर्क कर मुलाकात का वक्त तय कर लिया। मॉटर्न हम्फ्रीज ने कहा, 'मैंने खुद को साइकल खरीदार बताया और साइकल से जुड़े कुछ अनाप-शनाप सवाल किए। मैंने उससे कहा कि साइकल की सीट कुछ ज्यादा ही ऊंची है और खरीदने से पहले साइकल चलाकर देखने का अनुरोध किया।' 

बेचने वाले ने उन्हें साइकल चलाकर देखने की इजाजत दे दी और हम्फ्रीज टेस्ट राइड के लिए निकलीं तो साइकल लेकर सीधे घर चली आईं। चोर से साइकल वापस हासिल करने में एक मजेदार अनुभव बयां करते हुए उन्होंने बताया कि बेचने से पहले चोर ने साइकल में हल्की-फुल्की खराबियों की मरम्मत भी करवा दी थी।


अधिक विदेश की खबरें

ट्रम्प की इस खूबसूरत बेटी के पहले भारत आगमन पर स्वागत के लिए आएंगे विदेशी फूल, हर डिश के लिए अलग शेफ..

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप हैदराबाद में होने जा रहे ग्लोबल इकनॉमिक समिट में ... ...