बेटे के जन्मदिन पर पिता की थाने में हत्या
पुलिस कर्मियों ने हस्तक्षेप किया लेकिन इस बीच विशाल ने अनिल पर एक फाइल क्लीप से हमला कर दिया.


नई दिल्‍ली : राजधानी दिल्ली में 12 वर्षीय लड़की के जन्मदिन का जश्न तब शोक में तब्दील हो गया जब उसके पिता की एक पड़ोसी ने शराब नहीं पिलाने को लेकर मंगलवार देर रात अंबेडकर नगर थाने में कथित रूप से हत्या कर दी. पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) रोमिल बानिया ने कहा कि घटना के बाद थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि वहां तैनात एक उपनिरीक्षक और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें भी लाइन हाजिर किया गया है.

पुलिस ने कहा कि थाने के अंदर हत्या रोकने में नाकाम रहने और दोनों पक्षों को जांच अधिकारी के कक्ष में प्रवेश करने देने के लिए पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की गई है. डीसीपी ने कहा कि विशाल (22) ने अनिल (34) से शराब पिलाने को कहा था क्योंकि उसकी बेटी का जन्मदिन था. यद्यपि जब अनिल ने मना कर दिया तो उनके बीच झगड़ा हो गया.

पुलिस को घटना की सूचना दी गई और झगड़ा करने वाले दोनों व्यक्तियों को अंबेडकर नगर पुलिस थाने लाया गया. अधिकारी ने कहा कि दोनों जब जांच अधिकारी के कक्ष में पहुंचे तो वहां भी झगड़ा करने लगे. पुलिस कर्मियों ने हस्तक्षेप किया लेकिन इस बीच विशाल ने अनिल पर एक फाइल क्लीप से हमला कर दिया.

पुलिस ने बताया कि विशाल को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया और अनिल को एम्स के ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे ‘मृत लाया गया’ घोषित कर दिया.


अधिक देश की खबरें