गुजरात से बुलेट ट्रेन की शुरूवात पर अखिलेश ने पीएम मोदी पर लगाया आरोप
सपा अध्यक्ष ने कहा कि बागपत हादसे में लोगो की मौत का सपा को काफी दुःख है।


समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिलेश यादव, राहुल गाँधी, यूपी
लखनऊ :  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सपा कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने दीन मोहम्मद दीन की पुस्तक ‘दीन के दोहे’ का पूर्व ब्ड अखिलेश ने लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गाँधी के अमेरिका में दिए परिवारवाद पर बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने हिंदी दिवस के अवसर पर मोहम्मद दीन की पुस्तक का विमोचन भी किया। उन्होंने राहुल गाँधी के अमेरिका के दिए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने कहा कि हम और राहुल गाँधी अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में ऐसे कई लोकतंत्र हैं जो परिवारवाद के बड़े उदहारण बन चुके हैं।



अखिलेश ने कहा कि कई ऐसे देश हैं जहाँ पर एक परिवार के कई लोग राजनीति में शामिल हुए हैं। सपा अध्यक्ष ने अमेरिका का उदहारण देते हुए कहा कि वहां भी एक परिवार के राष्ट्रपति बनें हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि एक पूर्व प्रेसिडेंट की पत्नी भी इस चुनाव को लड़ी थी। इस दौरान उन्होंने यूपी के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये दोनों अधिकारी अब मेरी नहीं सुनते हैं। इन्होने औरैया वाले मामले में भी मेरी बात नहीं सुनी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि बबूल के पेड़ पर आम नहीं पैदा हो सकते हैं। उन्होंने योगी सरकार पर भी हमला बोलते हुए करार हमला किया। 

अखिलेश ने कहा कि यूपी की जनता देख रही है कि कौन विकास कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि नदी बचे तो गंगा की सफाई हो, ये बड़ा विषय है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुलेट ट्रेन पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन की लागत बहुत है मगर किराया कितना होगा, ये पता चलेगा। अखिलेश ने कहा कि बुलेट ट्रेन को दिल्ली से बंगाल चलानी चाहिए, यहाँ ज्यादा आबादी है। साथ ही उन्होंने कहा कि गोमती का किनारा साबरमती के किनारे से ज्यादा अच्छा है। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि बागपत हादसे में लोगो की मौत का सपा को काफी दुःख है। उन्होंने कहा कि प्रसाद देकर एमएलसी तोड़ने वाले हमसे अच्छा काम करके दिखाये। अखिलेश ने कहा कि किसी ने भी मौजूदा सरकार का कोई नया काम नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि जितने भी काम हुए हैं, वो समाजवादी पार्टी की सरकार में किये गए हैं। भाजपा के लोग हम पर यह इल्जाम नहीं लगा सकेंगे कि हमने सिर्फ सैफई में विकास किया. शायद उनको अब यह लग रहा होगा कि जहां से वो विकास शुरु कर रहे हैं, वह अच्छी जगह है. उनका उस जगह से रिश्ता है. हमारा भी सैफई से रिश्ता है. हम अपनी कुछ योजनाओं की शुरआत वहीं से करते थे. 

भाजपा के लोग अब हमें सैफई वाला ताना नहीं दे सकेंगे. उन्होंने कहा, कहा जा रहा है कि जैसे-जैसे बुलेट ट्रेन चलेगी, वैसे-वैसे बेरोजगारी खत्म हो जाएगी. देश की सबसे ज्यादा आबादी दिल्ली से कोलकाता के बीच रहती है. बुलेट ट्रेन की शुरुआत इधर होनी चाहिये, जिससे यहां के तमाम किसानों और नौजवानों को रोजगार मिल सकेण्घ् पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर दिल्ली से बुलेट ट्रेन चले और लखनऊ, वाराणसी होते हुए बिहार और बंगाल तक चली जाए तो बहुत बडी आबादी को लाभ पहुंचेगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना की लागत बहुत अधिक है. इसमें बैठने वालों को सफर के लिये कितना धन देना पडेगा, शायद यह बात भी जल्दी सामने आ जाएगी. मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे ने आज अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली देश की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला र करीब एक लाख 10 हजार करोड रपये की लागत वाली इस परियोजना के वर्ष 2022 तक पूरा होने की सम्भावना है।


अधिक राज्य की खबरें