टी20 विश्व कप के लिए BCCI चयन समिति के चीफ पहुंचेंगे दिल्ली, रोहित शर्मा से करेंगे मुलाकात
अजीत अगरकर और रोहित शर्मा


नई दिल्ली : बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर दिल्ली पहुंच गए हैं. अगर को दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस मुकाबले के दौरान स्टेडियम में देखा गया. वह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम को लेकर यहां अनौपचारिक बैठक कर सकते हैं. विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की आखिरी तारीख एक मई है.


ऐसा माना जा रहा है कि अगरकर शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs MI) के बीच खेली गई आईपीएल मैच के लिए विशेष रूप से दिल्ली आए थे, क्योंकि उन्हें कप्तान रोहित के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके और अंतिम टीम चुनने के लिए अपने सहयोगियों के साथ बैठक से पहले उनके लिए चीजें स्पष्ट हो. टीम में कुछ स्थानों को लेकर चर्चा की जरूरत है। इसमें सबसे अहम हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी फिटनेस है. अगर हार्दिक को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिलती है तो शिवम दुबे और रिंकू सिंह में से केवल एक को ही जगह दी जा सकती है.

इन खिलाड़ियों पर होगी चर्चा
विकेट कीपर के विकल्प के लिए ऋषभ पंत के साथ संजू सैमसन और लोकेश राहुल के नामों को लेकर चर्चा होगी. तेज गेंदबाजी और स्पिनरों को लेकर भी चीजें स्पष्ट नहीं है. जसप्रीत बुमराह शानदार लय में है तो वहीं अनुभवी मोहम्मद सिराज का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल में टीम के तीसरे स्पिनर के लिए मुकाबला होगा. बेहतर बल्लेबाजी कौशल के कारण अक्षर का दावा ज्यादा मजबूत है.

भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें