ये ऑलराउंडर नहीं खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप, कप्तान के लाख मनाने पर किया मना
सुनील नरेन नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्डकप


नई दिल्ली : आईपीएल 2024 कई क्रिकेटरों के लिए टी20 वर्ल्ड कप का रास्ता बना है. चाहें शिवम दुबे हों या विल जैक्स… ऐसे कई क्रिकेटर हैं, जिन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित नेशनल टीमों में जगह बनाई है. लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि आईपीएल 2024 का बेस्ट प्लेयर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगा. ऐसा क्रिकेटर जिसने आईपीएल में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं और 14 विकेट भी झटके हैं. वह दर्शकदीर्घा में तो दिखेगा लेकिन ड्रेसिंगरूम में नहीं.

बात हो रही है सुनील नरेन की, जो आईपीएल के ऑरेंज कैप की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और पर्पल कैप की लिस्ट में छठे नंबर पर है. कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर सुनील नरेन इस टी20 लीग में 41.90 की औसत और 183.66 स्ट्राइक रेट से 461 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक शामिल हैं. उन्होंने 14 विकेट झटके हैं और सिर्फ 5 गेंदबाज ही उनसे ज्यादा विकेट ले पाए हैं, वह वेस्टइंडीज की टीम में नहीं दिखेंगे.

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने सुनील नरेन को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन उनका मन नहीं पसीजा. पॉवेल ने सार्वजनिक बयानों में कहा कि वे चाहते हैं कि नरेन वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनें. पॉवेल ने कायरन पोलार्ड समेत कई दिग्गजों से भी अपनी बात नरेन तक पहुंचाई. लेकिन नरेन ने साफ कर दिया कि उन्होंने बहुत सोच समझकर संन्यास लिया है और अब वे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे. बता दें कि सुनील नरेन ने नवंबर 2023 में ही संन्यास का ऐलान किया है.

34 साल के सुनील नरेन ने वेस्टइंडीज के लिए 6 टेस्ट, 65 वनडे और 51 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला था. इसके बाद से वे वेस्टइंडीज के लिए कभी नहीं खेले हैं. हालांकि, आईपीएल समेत दुनिया की तमाम टी20 लीग में सुनील लगातार खेलते हैं. उन्होंने अब तक 509 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 549 विकेट लिए हैं और 4195 रन भी बनाए हैं.

वेस्टइंडीज ने सुनील नरेन के इनकार के बाद वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. टीम इस प्रकार है: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), शे होप, जॉनसन चार्ल्स, शिमरन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, निकलस पूरन, रोस्टन चेज, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, शमर जोसेफ, अकील होसेन, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा, गोल औसत में मेसी-रोनाल्डो भी हैं पीछे

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा, गोल औसत में मेसी-रोनाल्डो भी हैं पीछे ..

कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे. यह ... ...