टीम इंडिया ने कसा शिकंजा, जीत से 7 विकेट दूर
टीम इंडिया


नई दिल्ली। फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को भारत द्वारा रखे गए 410 रनों के लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई है। दिन का खेल खत्म होने तक उसने अपनी दूसरी पारी में 16 ओवरों पर अपने तीन विकेट 33 रनों पर ही खो दिए हैं।

भारत ने दिन के तीसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 246 रनों पर घोषित कर दी। इसके साथ भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 410 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने 14 रनों के कुल स्कोर पर सदिरा समाराविक्रम (5) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। 

मोहम्मद शमी की शानदार बाउंसर उनके दस्तानों को छूकर स्लिप में खड़े अंजिक्य रहाणे के हाथों में जा समाई। दिमुथ करुणारत्ने को रवींद्र जडेजा ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। जडेजा ने तीन गेंद बाद सुरंगा लकमल को बोल्ड कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया।

धनंजय डी सिल्वा 13 रनों पर नाबाद हैं। एंजेलो मैथ्यूज एक गेंद ही खेल पाए हैं। उन्हें खाता खोलना बाकी है। दूसरी पारी में भारत के लिए शिखर धवन ने 67 रन बनाए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 50 रन बनाए। भारत ने रोहित शर्मा का अर्धशतक पूरा होते ही अपनी पारी घोषित की। 

रोहित ने 49 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 50 रन बनाए। रवींद्र जडेजा पांच रनों पर नाबाद रहे। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 536 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद उसने श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 373 रनों पर सीमित कर दिया था।


अधिक खेल की खबरें