पहला टेस्ट : हैजलवुड ने चारों गेंदबाजों में इन्हें बताया सबसे अहम
पहला टेस्ट : हैजलवुड ने चारों गेंदबाजों में इन्हें बताया सबसे अहम


भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम पूरी तरह से तैयार है और उतनी ही तैयार है इसकी गेंदबाजी टीम। हालांकि, इसमें शामिल जोश हैजलवुड का कहना है कि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन इसमें तुरुप का इक्का हैं। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, हैजलवुड ने एक संवाददाता सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी पर प्रकाश डालते हुए यह बात कही। 

ऑस्ट्रेलिया टीम के पास मिशेल स्टार्क, हैजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लियोन के रूप में चार ऐसे गेंदबाज हैं, जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों के बड़े स्कोर के लक्ष्य में अड़चन डाल सकते हैं। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी अधिकतम रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाज लियोन पर ही निर्भर होगी। इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में लियोन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

ऐसे में एक संवाददाता सम्मेलन में हैजलवुड ने कहा कि मेरे लिए हम चारों में लियोन सबसे अहम खिलाड़ी हैं। स्टार्क और कमिंस की गेंदबाजी थोड़ी एक जैसी है लेकिन लियोन की गेंदबाजी काफी अलग है। उन्होंने दो सप्ताह पहले शेफील्ड शील्ड में अपनी क्षमता दर्शाई थी। वे विकेट लेते हैं और उनकी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी मजबूत है।

हैजलवुड ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुझे भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम विश्व में सबसे बेहतरीन लगता है, जिसका नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। अगर हम शुरुआत में ही विकेट गिराने में सफल रहे, तो इससे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज छह दिसम्बर से शुरू हो रही है। इसमें पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा।

अधिक खेल की खबरें