मुंबई ने बनाया जीत का शतक, चेन्नई को 37 रनो से दी शिकस्त
मुंबई की टीम आईपीएल के शुरुआती वर्षों में उतनी कामयाब नहीं रही थी, जितनी पिछले छह साल में रही है.


नई दिल्ली: रोहित शर्मा की टीम मुंबई ने बुधवार को तीन बार की चैंपियन चेन्नई का विजयरथ ही नहीं रोका, बल्कि उसने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया, जो अब तक दूसरी टीमों की पहुंच से दूर है. मुंबई (Indians) की आईपीएल-12 (IPL-12) में यह दूसरी जीत है. इसके साथ वह आईपीएल (IPL) के इतिहास में 100 मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है. मुंबई की टीम ने आईपीएल के 11 में से तीन खिताब जीते हैं. वह एक बार उपविजेता भी रह चुकी है. 

मुंबई की टीम आईपीएल के शुरुआती वर्षों में उतनी कामयाब नहीं रही थी, जितनी पिछले छह साल में रही है. आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी, लेकिन मुंबई को पहली कामयाबी के लिए 2013 तक इंतजार करना पड़ा. इस कामयाबी के बाद से मुंबई की टीम इस टी20 लीग की सबसे खतरनाक टीमों में शामिल हो गई है. मुंबई के बाद लीग में सबसे अधिक जीत चेन्नई की टीम ने दर्ज की है. उसके नाम 93 जीत हैं.

हर 2 साल के अंतराल में खिताब 
मुंबई ने आईपीएल का पहला खिताब 2013 में जीता. इसके बाद उसने हर दूसरे साल खिताबी जीत दर्ज की है. वह साल 2015 और 2017 में भी चैंपियन बन चुकी है. रोहित शर्मा की यह टीम इस बार भी खिताब जीतने की तगड़ी दावेदार है. मुंबई ने एमएस धोनी का विजयरथ रोककर बाकी टीमों को चेता दिया है कि उसे हल्के में लेना भारी पड़ेगा. 

चेन्नई-कोलकाता को 15-15 बार हराया 
आईपीएल के रिकॉर्ड को देखें तो चेन्नई और कोलकाता की टीमों को इसकी सबसे मजबूत टीमें माना जा सकता है. दिलचस्प बात यह है कि मुंबई का रिकॉर्ड इन्हीं दो टीमों के खिलाफ सबसे बढ़िया है. मुंबई की टीम इन दोनों टीमों को 15-15 बार हरा चुकी है. 

दर्शक हैं टीम के 12वें खिलाड़ी: नीता अंबानी 
मुंबई की रिकॉर्ड 100वीं जीत के बाद टीम की ऑनर नीता अंबानी ने स्टार स्पोर्ट्स चैनल से बात की. उन्होंने टीम के इस सफर को शानदार करार दिया. उन्होंने टीम के प्रशंसकों को भी इस जीत के लिए बधाई दी. नीता अंबानी ने कहा कि दर्शक उनकी टीम के 12वें खिलाड़ी की तरह हैं. अंबानी ने यह भी कहा कि उनकी टीम ने भले ही चेन्नई को हरा दिया है. लेकिन बतौर कप्तान वे सबसे अधिक सम्मान चेन्नई के एमएस धोनी का ही करती हैं.

अधिक खेल की खबरें