आईपीएल: हैदराबाद के खिलाफ पिछली गलतियों से बचना चाहेगी दिल्ली
दिल्ली अपना दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई थी।


नई दिल्ली,  (हि.स.)। इंडियन प्रिमियर लीग(आईपीएल) के 12वें सत्र का 16वां मुकाबले आज दिल्ली कैपिटल्स और मजबूत सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान में रात आठ बजे से खेला जाएगा। मुकाबले में दिल्ली पिछले गलतियों को दोहराने से बचना चाहेगी। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी है तो उसे अपने निचले क्रम के अनियमित प्रदर्शन की समस्या से पार पाना होगा।

दिल्ली ने तीन बार की पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर इस सत्र में शानदार शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद से निचला क्रम उसकी परेशानी का सबब बना हुआ है। दिल्ली चार में से दो मुकाबले ही जीत पाई है। दिल्ली अपना दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई थी। तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी ओवर में दिल्‍ली छह रन नहीं बना पाई थी और मुकाबला सुपर ओवर तक खिंच गया। सुपर ओवर में कगीसो रबाडा के शानदार यार्कर के चलते टीम जीत सकी। पंजाब के खिलाफ दिल्ली ने पिछले मुकाबले में आखिरी सात विकेट आठ रन के भीतर गंवा दिए और 14 रन से हार गई। दिल्ली के पास अच्छी टीम है लेकिन कई मौकों पर युवा खिलाड़ियों में अनुभव की कमी के चलते टीम जीतते-जीतते मैच हार गई। पांचवें मुकाबले में दिल्ली चाहेगी कि उसके खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी करें और टीम को जीत दिलाएं। 

दूसरी ओर लगातार दो जीत दर्ज करके सनराइजर्स के हौसले बुलंद हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स से पहला मुकाबला छह विकेट से हारने के बाद सनराइजर्स ने जीत की राह पर वापसी की और अब वे इसकी हैट्रिक लगाना चाहेंगे। एक साल के प्रतिबंध के बाद वापस लौटे डेविड वार्नर शानदार फॉर्म में हैं। टीम के पास जॉनी बेयरस्टो भी हैं। इसके अलावा अफगान स्पिनर मुहम्मद नबी और रशीद खान जैसे दो जबरदस्त गेंदबाज हैं, जिनसे बचना विपझी टीम के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

अधिक खेल की खबरें