भारत ने दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को 22 रन से हराया
टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाए।


फ्लोरिडा : भारत ने बारिश से बाधित दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 22 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। 

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाए। विंडीज ने15.3 ओवर में 4 विकेट पर 98 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश के कारण खेल रोक दिया गया। इसके बाद खेल दोबारा शुरू नही हो सका और डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत को 22 रन से विजेता घोषित कर दिया गया।  भारत ने पहला मैच चार विकेट से जीता था।

विंडीज की ओर से रोवमैन पॉवेल ने सर्वाधिक 54 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा निकोलस पूरन ने 19 और कीरोन पोलार्ड ने आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद आठ तथा शिमरन हेटमेयर ने चार गेंदों पर एक चौके के सहारे नाबाद छह रन बनाए। भारत की ओर से क्रुणाल पांड्या ने दो और वाशिंगटन सुंदर तथा भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया। 

इससे पहले, रोहित शर्मा (67) के अर्धशतक की मदद से भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाये। भारतीय टीम के लिए रोहित और शिखर धवन (23) ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। धवन ने 16 गेंदों पर तीन चौके लगाए। उन्हें कीमो पॉल ने बोल्ड किया।

धवन के आउट होने के बाद रोहित ने कप्तान विराट कोहली (28) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। रोहित टीम के 115 स्कोर पर ओशाने थॉमस की गेंद पर आउट हुए। रोहित ने 51 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए तथा अपने करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया। 

रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने एक बार फिर निराश किया और चार रन बनाकर चलते बने। उनके आउट होने के बाद मनीष पांडे भी छह रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी के ओवरों में क्रुणाल पांड्या और रवींद्र जडेजा ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए छठे विकेट के लिए 24 रनों की अविजित साझेदारी की और भारत को पांच विकेट पर 167 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

भारत ने अंतिम ओवर में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बटोरे। क्रुणाल ने 13 गेंदों पर दो छक्कों की मदद नाबाद 20 और जडेजा ने तीन गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद नौ रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल ने दो-दो तथा कीमो पॉल ने एक विकेट लिया। 

अधिक खेल की खबरें