रोहित शर्मा का दोहरा सतक, सहवाग को हैप्पी बर्थडे गिफ्ट 
रांची में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने रविवार (आज) अपना दूसरा शतक पूरा किया.


नई दिल्ली:  रोहित शर्मा ने बेबाक अंदाज में खेलते हुए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 212 रन के बेहतरीन पारी खेली. सीरीज में यह रोहित शर्मा का तीसरा शतक और पहला दोहरा शतक है. उन्होंने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाए थे. उन्होंने सीरीज के तीन टेस्ट में कुल 529 रन बनाए. वे ऐसे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं, जिन्होंने भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में 500 से अधिक रन बनाए हैं. इससे पहले इन दोनों टीमों की सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक कैलिस (498) के नाम था.  

रांची में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने  रविवार (आज) अपना दूसरा शतक पूरा किया. उन्होंने अपना दोहरा शतक छक्का लगाकर पूरा किया. उन्होंने एंगिडी के इसी ओवर में एक और छक्का लगाया. संयोग से 20 अक्टूबर वीरेंद्र सहवाग का जन्मदिन भी है. यही कारण है कि रोहित के इस अंदाज को यह कहा गया कि उन्होंने सहवाग को हैप्पी बर्थडे कहा है. 

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 212 रन की अपनी पारी में छह छक्के और 28 चौके लगाए. उन्होंने 249 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया. वे जब 212 रन बनाकर छक्के की तलाश में फाइन लेग बाउंड्री पर कैच हुए. रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर के 2000 रन भी पूरे किए हैं.

हिटमैन रोहित शर्मा ने इस पारी के दौरान अपने करियर में 50 छक्के भी पूरे कर लिए. उन्होंने इस मैच से पहले 45 छक्के लगाए थे. अब उनके नाम कुल 51 छक्के दर्ज हैं. यह उनका 30वां टेस्ट मैच है. वे दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने 30 या इससे कम टेस्ट मैचों में 50 छक्के लगाए हैं.

अधिक खेल की खबरें