बीसीसीआई को अरबों-खरबों का होगा नुकसान,  कई खिलाड़ियों को बड़ा झटका ?
concept image



अब यह तो आप जानते ही हैं कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की जबर्दस्त तौर पर मार खेलों पर भी पड़ी है. वहीं, बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी टीमों सहित खिलाड़ियों को बहुत ही मोटा नुकसान झेलना पड़ेगा. अगर खिलाड़ियों की बात करें, तो सबसे ज्यादा नुकसान भारतीय कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा को झेलना पड़ेगा, तो वहीं आंखों में मोटी कमाई का सपना पाले बैठे विदेशी खिलाड़ियों को भी मोटी रकम से हाथ धोना पड़ेगा. 

also read: प्राइवेट लैब्स में कोरोना टेस्ट के बस चुकाने होंगे इतने पैसे, वरना होगी सख्त कार्रवाई

अगर विदेशी खिलाड़ियों की बात करें, तो सबसे ज्यादा नुकसान इस साल हुई नीलामी में सबसे महंगे बिके पैट कमिंस और उन्हीं के देश के ग्लेन मैक्सवेल को होगा. केकेआर ने पैट कमिंस को 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, तो किंग्स इलेवन पंजाब ने मैक्सवेल के लिए 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. 


लेकिन भारतीय दिग्गजों को मोटा नुकसान झेलना पड़ेगा. जहां विराट कोहली 17 करोड़ रुपये सालाना की रकम से हाथ धोना पड़ेगा, तो एमएस धोनी और रोहित शर्मा को 15-15 करोड़ रुपये गंवाने पड़ेंगे. वहीं आईपीएल के दौरान ही इन क्रिकेटरों को  विज्ञापनों से भी अच्छी कमाई होती है, जो उनकी फ्रेंचाइजी टीमों के साथ बंटती है. और अगर इस रकम को जोड़ लिया जाए, तो कोहली को तकरीबन 25, धोनी को करीब 22 और रोहित शर्मा को 18 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें

कोरोना वायरस की चपेट में आकर इस फुटबॉल खिलाड़ी की मौत, खेल जगत में शोक की लहर ..

अफ्रीकी फुटबॉल परिसंघ (सीएएफ) और सोमाली फुटबॉल महासंघ (एसएफएफ) ने सोमालिया के दिग्गज खिलाड़ी अब्दुलकादिर मोहम्मद फराह ......