India vs SL 1st T20 Playing XI Prediction : प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह
फाइल फ़ोटो


भारतीय क्रिकेट टीम आज शाम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में खेलने उतरेगी। वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। हालांकि टीम इंडिया को उस मुकाबले से पहले दो झटके लगे हैं लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इससे ज्यादा चिंतित नहीं हैं। सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर चोट की वजह से सीरीज के बाहर हो गए हैं। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में नए चेहरे नजर आ सकते हैं।

ओपनिंग में प्रयोग-

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 में इशान किशन और रितुराज गायकवाड को कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत करने भेजा था। श्रीलंका के खिलाफ भी यह जोड़ी ओपनिंग करती नजर आ सकती है। वैसे रितुराज और रोहित भी पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं।

मिडिल आर्डर-

विराट कोहली को आराम दिया गया है और सूर्यकुमार चोटिल हैं ऐसे में संजू सैमसन को टीम में मौका दिया जा सकता है। कप्तान रोहित भी प्रेस कान्फ्रेंस में उनको विश्व कप के लिए तैयार करने की बात कह चुके हैं। उनको तीसरे नंबर पर उतार जा सकता है। इसके बाद ओपनिंग ना करने पर इशान या रोहित चौथे नंबर पर खेल सकते हैं।

नीचले क्रम में-

वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नीचले क्रम को संभाला था। श्रेयस को सूर्या जैसी पारी खेलनी होगी और वह इस सीरीज में उनकी जगह बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। आल राउंडर रवींद्र जडेजा पूरी तरह से फिट हैं और अंतिम ग्यारह में वह जरूर होंगे।

गेंदबाजी में बुमराह की वापसी-

टीम के उप कप्तान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी टी20 सीरीज के लिए हुई है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल तेज गेंदबाजी आक्रमण में होंगे। युजवेंद्र चहल प्रमुख स्पिनर के तौर पर खेल सकते हैं। जडेजा और वेंकटेश भी गेंदबाजी के विकल्प होगें।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, रितुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

अधिक खेल की खबरें